उत्तरप्रदेश में गुजरात मॉडल वाले ने छत्तीसगढ़ मॉडल गुनगुनाया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी पर कसा तंज

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि गुजरात माडल वालो ने गोबर खरीद के छत्तीसगढ़ माडल को गुनगुनाया। बघेल ने  मोदी की चुनावी सभा में मंच से दिए संकेत के बाद ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में कर दिखाया हमारी नेता ने उत्तर प्रदेश में अपनाया कथित गुजरात मॉडल वालों ने आज मंच से छत्तीसगढ़ मॉडल गुनगुनाया।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने एक वर्ष में गोधन न्याय योजना के तहत 60 लाख क्विंटल गोबर की खरीद की और 120 करोड़ रूपए पशुपालक किसानों के खाते में सीधे ट्रांसफर किया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी इस योजना की काफी तारीफ कर चुकी हैं और इसे पार्टी ने उत्तरप्रदेश के चुनावी घोषणा में शामिल किया हैं।

उन्होने इस योजना की तारीफ करते हुए कहा कि आवारा पशुओं की समस्या से किसान काफी परेशान हैं। छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना से इस समस्या से काफी हद तक निजात मिली हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां चुनावी सभा में लोगो के गुस्से को शान्त करने की कोशिश करते हुए कल कहा कि आवारा पशुओं की समस्यो को दूर करने के लिए 10 मार्च के बाद योजना बनाई जायेंगी जिससे जो पशु दूध नही देता,उसके गोबर से भी आय हो ऐसी व्यवस्था खड़ी हो।जिससे लोगो को लगे कि छुट्टा पशु को घर में बांध लो,कमाई होंगी।
उत्तरप्रदेश में 10 मार्च को चुनाव नतीजे आयेंगे,उसके बाद  मोदी की घोषणा का क्या होंगा यह तो कहना मुश्किल हैं,लेकिन इससे भूपेश सरकार एवं कांग्रेस को मोदी तथा भाजपा खासकर छत्तीसगढ़ के नेताओं को तंज कसने तथा उन्हे कटघरे में खड़ा करने का मौका मिल गया हैं।

राज्य में पिछले वर्ष जबसे गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीद की योजना शुरू हुई तभी से प्रदेश भाजपा के नेता इसके खिलाफ काफी मुखरÞ थे और इस भ्रष्टाचार की योजना तक करार देते थे।
भाजपा के कई नेताओं का तो आरोप था कि भूपेश सरकार के पास विजन का अभाव हैं, जिसके कारण वह इस तरह की योजनाओं में पैसा खर्च कर रहीं हैं। मोदी के चुनावी सभा में दिए सम्बोधन के बाद उन्हे झटका लगा है और निराशा हुई हैं।

मोदी के सम्बोधन के बाद प्रदेश भाजपा के आला नेता जहां कुछ बोलने को तैयार नही हैं,वहीं भूपेश सरकार उत्साहित हैं। उसका मानना हैं कि अगर यह योजना देश में लागू हुई तो राज्य की कांग्रेस सरकार के लिए गौरव के क्षण होंगे कि कथित गुजरात माडल वालों ने छत्तीसगढ़ माडल को अपनाया।

Leave a Reply