चुनावी खर्च के भुगतान को लेकर भाजपा में जूतम पैजार

पौड़ी।चुनाव खर्च की धनराशि के भुगतान को लेकर पौड़ी विधानसभा भाजपा कार्यालय में जमकर तू तू मैं मैं हुई। नाराज कार्यकर्ताओं ने कार्यालय में रखी कुर्सियों को पटक-पटक कर तोड़ डाला। नाराज कार्यकर्ताओं ने पार्टी व प्रत्याशी का चुनाव प्रबंधन देख रहे नेताओं पर चुनाव में हुए खर्च की धनराशि का भुगतान नहीं किए जाने का आरोप लगाया।

कहा कि चुनाव में पार्टी के लिए मेहनत का सिला शाबासी के रुप में नहीं, बल्कि फर्जी कहकर दुत्कार के रुप में दिया जा रहा है।
बृहस्पतिवार को पौड़ी स्थित भाजपा के कार्यालय में भारी हंगामा हो गया। भाजपा कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह नेगी, विकास चौहान व विकास नेगी ने पार्टी व प्रत्याशी का चुनाव प्रबंधन देख रहे नेताओं पर भुगतान नहीं किए जाने का आरोप लगाया।

जबकि पार्टी नेताओं का कहना था कि बिना काम के बिलों का भुगतान संभव नहीं है। देखते ही देखते कार्यकर्ताओं व नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। कुछ कार्यकर्ताओं ने बीच-बचाव की कोशिश की। लेकिन इस दौरान तक कार्यालय में कुछ कुॢसयां तक टूट गई। हालांकि बाद में किसी तरह मामला शांत जरुर हो गया। लेकिन मुख्यालय पौड़ी में दिनभर भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं व नेताओं के बीच हुई यह नोकझोंक व विवाद चर्चा कर केंद्र रही।

नाराज कार्यकर्ताओं ने बताया कि पार्टी ने छह दिन के लिए वाहन बुक किए। सिंह के अनुसार प्रतिदिन का 1 हजार रुपए और पेट्रोल-डीजल का खर्च का भुगतान किया जाना था। लेकिन चुनाव संपन्न होने के तीन दिन बाद भी चुनाव प्रचार में हुए खर्च की धनराशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खर्च का बिल बाउचर दिए जाने पर प्रबंधन देख रहे नेता अब कार्यकर्ताओं को फर्जी बता रहे हैं।

बिल भुगतान को मना कर रहे हैं। नाराज कार्यकर्ताओ ने कहा कि पार्टी को ऐसे ही नेता नुकसान पहुंचा रहे हैं। पार्टी नेताओ ने कहा कि कुछ कार्यकर्ता फर्जी बिल लेकर भुगतान के लिए आए, जिसका भुगतान नहीं हो सकता है।

Leave a Reply