कहीं सुंदर कांड तो कहीं जीत हार के गुणा भाग पर मंथन

पूर्व सीएम हरीश रावत के गौजाजाली घर में मेले की जैसी स्थिति

हल्द्वानी । करीब बीस दिनों की भारी भागदौड़ के बाद मतदान होते ही प्रत्याशियों की दिनचर्या पटरी पर आने लगी है। लेकिन पूर्व सीएम हरीश रावत के गौजाजाली घर में मेले की तरह का माहौल है और सभी जगह जीत हार का गणित लगाया जा रहा है। लोग रावत को अभी से जीतने की बधाई देने लगे हैं तो नेशनल एवं क्षेत्रीय मीडिया ने घर में ही डेरा डाल दिया है।

सोशल मीडिया में रावत के दिए जा रहे बयानों की पल पल की खबरें आ रही हैं। इस व्यस्तता के बीच रावत ने सुबह अपने रोज की तरह से काम किया और बाद में सुंदरकांड के पाठ का शुभारंभ किया। उन्होंने बड़ी शालीनता के साथ लोगों का अभिवादन किया और दिन भर विधायक प्रत्याशियों समेत तमाम नेताओं से मिलने का सिलसिला जारी रखा।

मंगलवार का मतदान तक की बेहद थकाउ दिनचर्या के बीच पूर्व सीएम हरीश रावत करीब नौ बजे सुंदरकांड के लिए तैयार हो गए। उन्होंने पूजा पाठ की और इसके बाद अखबार की सुर्खियां देखी और फोन संपर्क शुरू कर दिया। इस बीच उनसे मिलने लालकुआं के उनके चुनाव के सारथी हरीश चंद्र दुगार्पाल और हरेंद्र बोरा दोनों आ गए, लेकिन तब तक रावत ने सोशल मीडिया के लिए कुछ सामग्री रिकार्ड की और इसके बाद क्षेत्रीय मीडिया से मिलने का सिलसिला शुरू कर दिया।

उन्होंने एक एक कर मीडिया कर्मी से संक्षिप्त मुलाकात की और सवालों का जवाब दिया। इसके बाद सुंदरकांड का प्रसाद ग्रहण कर लोगों से मिलने का सिलसिला शुरू कर दिया। उन्होंने इस बीच कालाढूंगी से कांग्रेस प्रत्याशी महेश शर्मा से बातचीत की और उनको जीत की संभावना पर बधाई दी।

इस बीच हल्द्वानी से कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश की भी रावत से मिलने की चर्चा हुई। हालांकि इसकी किसी भी स्तर से पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले सुमित अपने रोज के समय पर उठे और नाश्ता करने के बाद लोगों से मिलने लगे थे। उन्होंने बूथवार समीक्षा की और बताया कि उनकी दिवगंत मांता इंदिरा हृदयेश का आशीर्वाद मिल गया है।

उन्होंने दावा किया कि उनकी हल्द्वानी में राज्य गठन के इतिहास की सबसे बड़ी जीत होने जा रही है। उन्होंने बताया कि वे श्री रावत से मिलने जाने वाले हैं। इसी तरह से कालाढ़ूंगी प्रत्याशी महेश शर्मा ने बताया कि उनकी नींद तय समय में खुल गई थीं। उन्होंने कहा कि वे नहा धोकर लोगों से मुलाकात की और एक बार फिर से बूथवार समीक्षा की।

इसके तुरंत बाद वे पूर्व सीएम हरीश रावत से मिलने गौजाजाली पहुंच गए। यहां कुछ पल पूर्व सीएम से मिलने के बाद वे वापस अपने घर चले गए। कालाढूंगी प्रत्याशी बंशीधर भगत भी सुबह तय समय में तैयार होकर फीडबैक पर चर्चा करते रहे।

Leave a Reply