मोदी ने किसानों को कुचलने वाले के मंत्री से इस्तीफा क्यों नहीं मांगा: राहुल

चुनाव में तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा का जवाब तो भाजपा को देना ही होगा

अल्मोड़ा । जागेश्वर में राहुल गांधी ने यूपी के लखीमपुर में हुई घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नेक और अच्छे हैं, तो किसानों को कुचलने वाले के मंत्री पिता का इस्तीफा क्यों नहीं मांगा। आज उसको जमानत मिल गई है, अब वो खुला घूमेगा।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस ने भाजपा और मोदी सरकार पर साधा निशाना, बेरोजगारी से देश में 26000 लोगों

प्रधानमंत्री को जनता को जबाब देना ही होगा कि उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री किस कारण बदले गये। तीनों  मुख्य मंत्रियों ने तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा की उक्ति को सार्थक कर राज्य के विकास  की रफ्तार को रोकने का काम किया है।

राहुल गांधी ने कहा, अरबपतियों के लिए काम कर रही है सरकार

जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले रोजगार, महंगाई और भ्रष्टाचार के मामले पर खूब बोलते थे। कालाधन को भी मोदी ने मुद्दा बनाया था। हर खाते में 15 लाख रुपये देने की बात कही थी। यहीं नहीं कालेधन के नाम पर ही नोटबंदी की गई थी लेकिन अब इन तीनों मुद्दों पर उन्होंने चुप्पी साध ली है।

उनकी सरकार केवल 510 अरबपतियों के लिए काम कर रही है। जो जनता के लिए रोजगार पैदा ही नहीं कर सकते। रोजगार किसान,मझोले व्यापारी पैदा करते हैं वह दिन पर दिन कमजोर किये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में 10 साल में बढ़े 19 लाख मतदाता, मैदान में

जनता महंगाई से परेशान है और आत्महत्या कर रही हैं दो दिन पूर्व एक ऐसी ही घटना सामने आई है। यहीं नहीं राहुल ने इस घटना के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि नोटबंदी से किसे फायदा हुआ यह केन्द्र सरकार को बताना होगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू करके केंद्र ने किसान-मजदूर और मिडिल क्लास को बर्बाद कर दिया।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस सरकार तीस दिन में शुरू करेगी भाजपा के आधे दर्जन घोटालों की जांच

कल आपने देखा था कि एक छोटा बिजनेस चलाने वाले ने फेसबुक लाइव आकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जहर खाने के बाद उस व्यक्ति ने नरेंद्र मोदी का नाम लिया और कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने मेरी जिंदगी को बर्बाद कर दिया। कांग्रेस पार्टी की मीटिंग में मुर्दाबाद जैसी बातें नहीं होती, ये हमारा तरीका नहीं है।

हम दम लगाकर लड़ते हैं, मगर हिंसा और गलत शब्दों का प्रयोग नहीं करते। नरेंद्र मोदी को लगता है कि उनसे सबको डर लगता है। उनको लगता है कि ईडी, सीबीआई से वह किसी को भी दबा देंगे। मुझे उनसे डर नहीं लगता। मुझे उल्टा उनके अहंकार को देखकर हंसी आती है।

वह देश से कहते हैं कि पिछले 70 सालों में कुछ नहीं हुआ। यह सड़क, फैक्ट्री, ट्रेन सब जादू से बनी है। अगर हमारी सरकार आती है तो हम राज्य में चार लाख नौकरियां देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि, हम पांच लाख गरीब परिवारों को हर साल 40 हजार रुपये उनके बैंक खाते में डलवाएंगे। हम एंबुलेंस, मोटरसाइकिल और ड्रोन के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं को आपके घर तक पहुंचाएंगे।

जीएसटी से किसान- मजदूर और मिडिल क्लास हुआ बर्बाद

जीएसटी लागू करके केंद्र ने किसान- मजदूर और मिडिल क्लास को बर्बाद कर दिया। इसके बाद भी कालाधन खत्म नहीं हुआ। जीएसटी के बाद कालाधन सफेद हो गया और बीजेपी को मिल गया। इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह कुंजवाल, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, लमगड़ा ब्लाक अध्यक्ष दीवान सतवाल, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री केवल सती, मनोज सनवाल, जीवननाथ वर्मा, प्रशांत भैसोड़ा, पूरन बिष्ट, निर्मल रावत, समेत सैकड़ो कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बंद पांडाल में गोपनीय वार्ता

सभा को संबोधित करने के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने करीब 15 मिनट तक मंच से बने पंडाल में कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह कुंजवाल, सांसद प्रदीप टम्टा, जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, केवल सती, प्रशांत भैसोड़ा, दीवान सिंह भैंसोड़ा के साथ गोपनीय वार्ता की। सूत्रों की मानें तो राहुल ने जिले की सभी छह सीटों के बारे में जिला कांग्रेस कमेटी से गहन चर्चा की।

Leave a Reply