पूर्व सीएम ने लालकुआं के लिए खोला पिटारा, आदर्श विस बनाने का एलान

लालकुआं । पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस लालकुआं प्रत्याशी हरीश रावत ने भरोसा दिया है कि अगले पांच साल में लालकुआं उत्तराखंड की आदर्श विस होगी और पूरे देश में समग्र विकास की पहचान के तौर पर देखी जाएगी। उन्होंने कहा कि यहां कर्मठता, उत्तराखंडी संस्कृति और आधुनिक ज्ञान तथा तकनीक का समावेश दिखेगा। वे अपने जीवनी की पूरी राजनीतिक पूंजी लालकुआं में उड़ेल देंगे।

ये भी पढ़ें-लालकुआं के दो ठाकुर नेता तय करेंगे उत्तराखंड का भावी भविष्य

उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही कांग्रेस सरकार शहीद परिवारों के सम्मान को और ऊँचा मुकाम देगी। बिंदुखत्ता के लोगों को मालिकाना हक दिलाया जाएगा। सभी रुके हुए काम शुरू किए जाएंगे। डंपरों के ढुलान के रेट बढ़ाने का भी फैसला लिया जाएगा। उन्होंने लाल कुआं में खेल विवि और तीन पानी में दुग्ध निदेशालय स्थापना का भी एलान किया है। उन्होंने गौधाम की पूरी सिरीज स्थापित करने और शहीद सैनिकों के एक परिजन को पच्चीस लाख का सम्मान देने का भी ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें-कांग्रेस ने भाजपा और मोदी सरकार पर साधा निशाना, बेरोजगारी से देश में 26000 लोगों ने की आत्महत्या

यह भरोसा रावत ने बृहस्पतिवार को लालकुआं क्षेत्र की जनता के नाम जारी एक अपील में की है। उन्होंने कहा कि दुग्ध उत्पादन में बोनस राशि बढ़ाने का भी फैसला किया गया है। स्वास्थ्य सेवा हरेक घर तक पहुंचने वाली है। इंदिरा नगर नाले की समस्या का भी समाधान खोजा जाएगा। इसके अलावा तमाम छोटे बढ़े काम शुरू किए जाएंगे। लालकुआं को आदर्श विस बनाने के लिए समग्र विकास की परिकल्पना को धरातल पर उतारा जाएगा।

ये भी पढ़ें-Uttarakhand BJP : नितिन गडकरी ने भाजपा के ‘दृष्टि पत्र’ का किया विमोचन

लालकुआं क्षेत्र के सभी शहीदों के परिवारों के एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने के साथ ही हरेक परिवार को 25 लाख रुपये की धनराशि सम्मान राशि के तौर पर दी जाएगी ।सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों की पेंशन को सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाया जाएगा। पूर्व अद्र्धसैनिक बल और पुलिस परिवारों के कल्याण के लिए सर्वाधिक योजनाएं बनाने का काम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-लखीमपुर हिंसा मामले के मुख्य आरोप आशीष मिश्रा को मिली जमानत

उन्होंने कहा कि लालकुआं, गौलापार एवं चोरगलिया के लोगो को मालिकाना हक दिया जाएगा। गौला से भूमि कटाव को बचाने के लिए बाढ$ नियंत्रण की ठोस नीति बनायी जाएगी और गौला का रिवरफ्रंट डेवलपमेंट गौला ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-कपकोट क्षेत्र में जमकर बांटी जा रही थी शराब ,पुलिस ने की कार्रवाई

उन्होंने कहा कि गौलापार में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर के खेल कराने का समय आ गया है। राष्ट्रीय स्तर की जूरिस्टिक पार्क जू और विंड एनर्जी पार्क की स्थापना के लक्ष्य को मंजित तक पहुंचाया जाएगा। भाजपा सरकार ने इन सभी महत्वपूर्ण योजनाओं के साथ ही आईएसबीटी को विवादों में खड़ा किया है। इन सभी विवादों का समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रे सत्ता में आते ही लालकुआं इलाके में राज्य का पहला खेलकूद विवि बनाने का एलान करेगी। चोरगलिया में निर्मित आईटीआई तथा हल्दूचौड$ में निर्मित 30 बेड का चिकित्सालय जल्दी बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें-मिशन-2022 : चुनावी चंदे से बिछी बिसात

उन्होंने कहा कि इंदिरा नगर नाला समस्या से निजात दिलायी जाएगी। हल्द्वानी इंदिरा नगर से आने वाला गंदा नाला बड़ी समस्या का कारण बना हुआ है। इसके समाधान के लिए उचित रास्ते निकाले जाएंगे। भाबर क्षेत्र के अंदर पानी की बड़ी समस्या है जमरानी ही इसका समाधान है। जमरानी परियोजना की जाएगी। जंगली हाथियों एवं अन्य जानवरों के आतंक से भी निजात का रास्ता खोजा जाएगा।

कांग्रेस सत्ता में आते ही गौवंश के सम्मान के लिए गौशालाओं की योजना शुरू करेगी। लालकुआं में राधा कृष्ण गौधाम है। तीन पानी में राज्य का दुग्ध निदेशालय खोला जाएगा। कृष्ण गोधाम की तर्ज पर परे राज्य में सिरीज तैयार की जाएगी। उन्होंने यह भी भरोसा दिया है कि वे लालकुआं के लोगों के साथ हमेशा खड़े रहेंगे।

Leave a Reply