चुनाव बहिष्कार पर अडिग ग्रामीण, जिला पंचायत सदस्य के मनाने पर भी नहीं माने ग्रामीण

गोपेश्वर।कर्णप्रयाग ब्लाक के गनोली तथा डोंठला समेत 8 गांवों के ग्रामीण सड़क निर्माण न होने से विधान सभा चुनाव के बहिष्कार पर अडिग है। हालांकि जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने मतदान के लिए ग्रामीणों को मनाने के प्रयास किए किंतु ग्रामीणों ने उनकी गुहार नहीं सुनी।

बताते चलें कि गनोली, डोंठला, मौली, रू इंठा, रावल-जुनियारी, बेराठ, थांगग्वाड, दुगड़ी आदि गांवों के लोग वर्षों से सडक़ को तरस रहे हैं। 2006 से लगातार आग्रह के बावजूद कांचुला-गैन मोटर मार्ग से इन गांवों के लिए सडक़ निर्माण नहीं हो पाया है।

ग्रामीण सडक़ निर्माण की गुहार शासन प्रशासन से लगाते थक गए हैं किंतु हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। इसके चलते अब ग्रामीणों ने विधान सभा चुनाव के बहिष्कार का निर्णय लिया है। जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने बताया कि वह क्षेत्र के गांवों के भ्रमण पर गनोली गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें आपबीती सुनाई और सडक़ निर्माण न होने पर चुनाव बहिष्कार के निर्णय की जानकारी दी।

हालांकि उन्होंने ग्रामीणों को मनाने का काफी प्रयास किया किंतु ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी। बिष्ट ने बताया कि ग्रामीणों की मांग जायज है किंतु चुनाव में मतदान करना भी आवश्यक है। उन्होने चुनाव आयोग से मांग की कि ग्रामीणों को मनाने के लिए प्रशासन की ओर से टीम को गांवों में भेजा जाना चाहिए ताकि ग्रामीण अपने मत का प्रयोग कर विधानसभा चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। इस दौरान मनोज रावत, दर्शन कठैत, दिनेश रावत, प्रधान यशबीर कठैत, लज्जू देवी, सुबेदार रघुनाथ पुंडीर, सुरेंद्र कठैत आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply