डबल इंजन की सरकार में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी: बल्लभ

ऋषिकेश। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो गौरव वल्लभ ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला।कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार में सबसे अधिक महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है।

तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो गौरव वल्लभ ने रेलवे रोड स्थित एक होटल में प्रेसवार्ता आयोजित की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के विशेष कार्यक्रम के तहत चार धाम चार काम उत्तराखंडी स्वाभिमान पुस्तक का विमोचन किया। उन्होंने बताया कि पुस्तक का पांच चुनावी राज्यों के 15 प्रमुख स्थानों पर अनावरण किया गया है। वहीं प्रेसवार्ता में उन्होंने भाजपा की डबल इंजन की सरकार पर जमकर आरोप लगाए।

कहा कि उत्तराखंड को भाजपा सरकार ने बेरोजगारी में सर्वोच्च स्थान पर पहुंचा दिया है। प्रदेश में औसतन से 30 प्रतिशत अधिक महंगाई बढी है। भ्रष्टाचार के मामले में कहा कि भाजपा सरकार में ही देहरादून से ऋषिकेश तक समुद्री मार्ग से मेडिसिन की डिलीवरी की जा सकती है।

कोरोना महामारी के दौरान फर्जी टेस्टिंग के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला भी भाजपा की सरकार में ही संभव है। विकास के नाम पर भाजपा सरकार ने उत्तराखंड में सिर्फ खनन ही किया है। पांच सालों में प्रदेश के तीन तिगडा काम बिगडा मुख्यमंत्रियों ने अवैध खनन और भ्रष्टाचार में पीएचडी हासिल कर ली है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार में ही कुंभ घोटाला भी किया गया।

डबल इंजन के पावर वाली सरकार में ही पेट्रोल के दाम से ज्यादा टोल वसूला जा रहा है। राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने नरेंद्र नगर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान कैबिनेट मंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के इन नेताओं की सरकार में ही तीर्थनगरी जैसे पवित्र स्थल पर शराब के ठेके खोलें जाते हैं।

वहीं ऋषिकेश के भाजपा प्रत्याशी पर हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए स्थानीय विधायक ने संवैधानिक पद की गरिमा को तार-तार किया है। विधानसभा अध्यक्ष रहते हुए विधानसभा के कम सचिवालय और मंत्रियों के चक्कर ज्यादा लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि 1 मार्च को प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार करने वाले नेताओं की जांच कराई जाएगी और दोषी पाए जाने वालों को जेल भेजा जाएगा।
प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कांग्रेस के चार धाम चार काम उत्तराखंडी स्वाभिमान के वादे पर जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर चार महत्वपूर्ण काम कराए जाएंगे।

जिसमें प्रदेश में गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपये से ऊपर नहीं होने देंगे। पांच लाख लोगों को 40 लाख रुपये की स्वावलंबन राशि प्रति वर्ष प्रदान की जाएगी। हर गांव हर द्वार स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के तहत पर्वतीय क्षेत्रों में तकनीकी स्वास्थ्य सुविधा के साथ-साथ प्रदेश के सभी अस्पतालों में टेलीमेडिसिन सुविधा 24 घंटे अनिवार्य उपलब्ध कराई जाएगी।

बाइक एंबुलेंस से हर गांव में चिकित्सकीय सुविधा, ड्रोन डॉक्टर और ड्रोन मेडिसिन से स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाएगी। इसके अलावा सरकार बनते ही पिछले पांच सालों से खाली पड़ा 27 हजार पदों पर वैकेंसी खोली जाएगी। चार धाम चार काम के लिए सरकार में अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा। जिसमें कैबिनेट मंत्री और सचिवों को मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

मंत्रालय प्रतिवर्ष अपना रिपोर्ट कार्ड मंत्रालय की वेबसाइट पर आंकड़ सहित सार्वजनिक करेगा। राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

Leave a Reply