लोकसभा में बोले प्रधानमंत्री-टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर बन गयी है पुरानी पार्टी

नयी दिल्ली। लोकसभा में विपक्षी पर करारा हमला करते हुए प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने देश कीएकता के साथ खतरनाक खेल खेलने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि देश की यह पुरानी पार्टी आज ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर’ बन गयी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को यह सोचना चाहिए कि वह विभिन्न राज्यों में दो-दो,तीन-तीन दशक पहले सत्ता से बाहर हुई तो फिर लौटी नहीं । मोदी ने कहा कि कांग्रेस शासन में लौटने की इच्छा-शक्ति खो चुकी है और अब उसकी सोच काम बिगाड़ने की हो गयी है।

पढ़ें-उत्तराखंड में बर्फबारी से पर्यटकों में उत्साह, ग्रामीण जीवन शैली से रूबरू हो रहे हैं पर्यटक  

मोदी ने विपक्ष की आलोचना को किया खारिज

उन्होंने महंगाई और अर्थव्यवस्था के प्रबंध पर विपक्ष की आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि ‘आज महंगाई पर नियंत्रण सरकार की आर्थिक नीति का एक प्रमुख हिस्सा है।

संसद की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद  प्रस्ताव की लंबी चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी के सामने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का वह वक्तव्य था जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने तमिलनाडु का कई बार जिक्र करते हुए कहा था  मैं तमिल हूं न।

पढ़ें-Uttarakhand Assembly Elections: भाजपा बनाम हरीश रावत पर केन्द्रित हो रहा चुनाव

गांधी ने मोदी पर देश में ‘शहंशाह’ की तरह सरकार चलाने का भी आरोप लगाया था। लम्बी चर्चा के बाद सदन ने अभिभाषण पर सरकार की ओर से प्रस्तुत धन्यवाद प्रस्ताव को ध्वनिमत से अनुमोदित कर दिया।

मोदी ने अपने लंबे वक्तव्यव में विष्णु पुराण, तमिल महाकवि सुब्रमण्यम भारती की कविता और देश के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किताब ‘भारत की खोज’ के अंश का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत एक राष्ट्र है, देश के लोग एक राष्ट्रीय भावना से बंधे हैं और उत्तर में हिमालय से दक्षिण में सागर तक इस भू भाग पर रहने वालों को भारतीय कहा जाता है।

पढ़ें-हेलीकॉप्टर वाले जनता के सेवक नहीं हो सकते: शिवराज सिंह चौहान

पढ़ेंएजेंडा बनाकर काम कर रही भाजपा-कांग्रेस

पढ़ेंउत्तर प्रदेश चुनाव: वंचितों के हाथ में जीत की कुंजी!

पढ़ेंबचेगा या टूटेगा नमो मैजिक का तिलस्म!

Leave a Reply