राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कहा तानाशाह

देहरादून। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नवीन गल्ला मंडी में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा की पहले देश में प्रधानमंत्री होता था जो किसानों, मजदूरों, जनता एवं सबकी सुनता था और जनता के लिए हमेशा दरवाजे खुले रहते थे परंतु अब प्रधानमंत्री नहीं बल्कि तानाशाह राजा है जो केवल सुनता है सुनता नहीं है।
नगर की नवीन गल्ला मंडी परिसर में कांग्रेस प्रत्याशी तिलकराज बेहड़ समेत नैनीताल एवं उधम सिंह नगर की विधानसभाओं के कांग्रेसी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना संबोधन शुरु करते हुए कहा कि केंद्र में किसान विरोधी बैठी सरकार ने तीन काले कृषि कानून बनाए जिसका देश के किसानों ने खुला विरोध करते हुए तीनों कानूनों के खिलाफ जंग लड़ी । सरकार को 1 इंच जमीन ना देने पर अड़े रहे मैं उन सभी किसानों को बधाई देता हूं।

किसान अन्नदाता , देश के लिए मजबूत स्तंभ : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि किसान अन्नदाता है देश के लिए मजबूत स्तंभ है उसका मजबूत होना देश का मजबूत होना है। उन्होंने कहा कि किसान देश को रास्ता दिखाता है देश को मजबूत बनाता है उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अंग्रेजों से लड़ाई में उद्योगपति आगे नहीं आए बल्कि देश का किसान और मजदूरों ने देश की आजादी की लड़ाई अंग्रेजों से लड़ी।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ पार्टनरशिप कर के देश में हरित क्रांति लाने का काम किया किसानों को खुशहाल बनाने का काम किया। जब केंद्र की भाजपा सरकार ने देश में तीन काले कानूनों को लागू किया तो किसानों ने देश की सरकार को बताया कि हिदुस्तान की सच्चाई की लड़ाई में हम हटने वाले नहीं हैं हम बिकने वाले नहीं हैं पीछे हटने वाले नहीं है डरने वाले नहीं हैं इस सरकार को यह बताना जरूरी हो गया था।

देश में किसान अपनी मांगों को लेकर अपने हक की लड़ाई के लिए एकजुट है और कांग्रेस उसके साथ खड़ी रही है। गधी ने कहा कि देश में दो हिदुस्तान हैं एक अमीरों का दूसरा गरीबों का, अमीरों के हिदुस्तान में कानून का डर नहीं है हिदुस्तान में बहुत ज्यादा लोग नहीं हैं केवल 100 लोग हैं जिनके पास हिदुस्तान के 40 लोगों से ज्यादा है।

Leave a Reply