भाजपा ने निकाले अपने नौ बागी

पवन चौहान ,अजय वर्मा, टेक बल्लभ, नितिन शर्मा, दर्शन लाल शाह, भुवन राणा व अजय तिवारी, दिनेश रावत ,वीर सिंह पंवार निष्कासित

  •  उषा रावत, जगवीर सिंह भंडारी, कैलाश भट्ट, दीपक करगेती, हेम आर्य नहीं माने और चुनाव मैदान में डटे हैं

देहरादून। भाजपा ने भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त एवं पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर नौ लोगों को पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर यह कार्यवाही की गई है। निष्कासित सदस्यों में पवन कुमार चौहान लालकुआ से, अजय वर्मा लक्सर से , टेक बल्लव रुड़की से , नितिन शर्मा रुड़की से , दर्शन लाल शाह घनसाली से , भुवन राणा नानकमत्ता से और अजय तिवारी किच्छा से पार्टी से बगावत कर अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे थे।

मनवीर चौहान ने कहा कि अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उधर, महानगर भाजपा ने भी दो बागियों को पार्टी के बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कैंट विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे दिनेश रावत और धर्मपुर सीट से पार्टी से बगावत कर पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे वीर सिंह पंवार को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

बतातें चलें कि बागियों को मनाने की जिम्मेदारी भाजपा ने अपने सांसदों को दे रखी है। इसी के साथ कई वरिष्ठ नेता भी इस काम में लगाए गए हैं। नामांकन वापस न लेने के वावजूद भारतीय जनता पार्टी इन सभी को मनाने में जुटी थी।

सूत्रों के मुताबिक अभी ऋषिकेश से उषा रावत, यमुनोत्री से जगवीर सिंह भंडारी, द्वाराहाट से कैलाश भट्ट, अल्मोड़ से दीपक करगेती, नैनीताल से हेम आर्य मैदान में डटे हैं। इन पर भी जल्द ही कार्यवाही हो सकती है।

Leave a Reply