…तो कांग्रेस कुछ सीटों पर कर ही हैपुनर्विचार

देहरादून। कांग्रेस दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद सामने आयी परिस्थितियों को देखते हुए कुछ सीटों पर पुनर्विचार करने की सोच रही है। सूत्रों का कहना है कि इन सीटों में हरीश रावत की चॢचत सीट रामनगर व देहरादून कैंट भी शामिल है।

रामनगर में हरीश रावत व रणजीत रावत के बीच सुलह न होने की हालत में रावत को हरिद्वार ग्रामीण में शिफ्ट करने की बातें हवा में तैरने लगी हैं। इसी तरह कालाढूंगी, डोईवाला व ऋषिकेश के साथ ही देहरादून कैंट पर भी पुनर्विचार जैसी बातें पार्टी के भीतर से ही सामने आ रही हैं।

ऋषिकेश व डोईवाला में कमजोर प्रत्याशी उतारे जाने की बातें पार्टी के भीतर ही हो रही हैं। एक-एक सीट की संभावित जीत का आंकड़ा बटोरने में लगे राजनीतिक दलों के लिए यह संक्रमणकाल जैसा दिख रहा है। कथित संशोधन के साथ सामने आ रही चर्चाओं में कैंट सीट का भी नाम जुड़ गया है।

कैंट से पार्टी के अधिकतर दावेदारों ने यहां से घोषित प्रत्याशी सूर्यकांत धस्माना से जुड़े उत्तराखंड राज्य आंदोलन के समय के एक ऐसे प्रसंग को हवाला देते हुए खुलकर विरोध शुरू कर दिया है। बुधवार को गणतंत्र दिवस के अवकाश की वजह से नामांकन नहीं होना है।

इसलिए कांग्रेस के शेष बची छह सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा बुधवार रात या बृहस्पतिवार सुबह तक होने की संभावना है। इसके साथ ही घोषित हो चुके टिकटों में से किसी में संशोधन जरूरी समझा गया तो यह संशोधन भी शेष टिकटों के साथ ही सामने आ जाएगा।

Leave a Reply