उत्तराखंड पुलिस ने अंतर्राज्यीय दो तस्करों को किया गिरफ्तार

नैनीताल। उत्तराखंड के चंपावत जनपद के टनकपुर पुलिस एवं विशेष आपरेशन समूह (एसओजी) की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों रुपये की स्मैक बरामद की है।

दोनों तस्कर पिता-पुत्र हैं। चंपावत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर एसओजी और टनकपुर की शारदा बैराज पुलिस की नशे के सौदागरों के खिलाफ आपरेशन ‘क्रेड डाऊन’ चलाया गया। इस दौरान दो तस्कर पुलिस को देखकर बनबसा भजनपुर के जंगलों की ओर भाग गये।

पुलिस ने तस्करों को पीछा कर दोनों को दबोच लिया। आरोपियों के नाम सत्यपाल पुत्र नेत्रराम और वीरेन्द्र सिंह पुत्र सत्यपाल निवासी रामनगर कालोनी, बरा फाटक, सुनगढ़ी, पीलीभीत उप्र हैं।

आरोपी रिश्ते में पिता-पुत्र हैं। दोनों अंतर्राज्यीय तस्करी में शामिल हैं। आरोपियों के पास से 225 ग्राम स्मैक बरामद हुई। इसकी कीमत 25 लाख रुपये आंकी गयी है। आदर्श आचार संहिता लगने के बाद नशे के सौदागरों के खिलाफ पिछले तीन दिनों में नैनीताल, उधमंसिंह नगर और चंपावत जनपदों में तीन बड़ी कार्रवाई हुई हैं।

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह पीलीभीत और बरेली से स्मैक की तस्करी करके उत्तराखंड के टनकपुर, चंपावत, लोहाघाट, पिथौरागढ़ के पर्वतीय इलाकों में ऊंचे दामों पर बेच देते हैं।

इससे उन्हें दोगुना मुनाफा होता है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिये आरोपियों का आपराधिक इतिहास के साथ-साथ उनके बैंक खातों को भी खंगालने में जुट गय है।

Leave a Reply