मुख्य सचिव के साथ चुनाव आयुक्त करेगा चुनावी तैयारियों की समीक्षा 

लखनऊ। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा की अगुवाई वाला चुनाव आयोग का उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर आज राज्य के मुख्य सचिव के साथ निर्णायक दौर की समीक्षा बैठक करेगा।

इस बारे में दी गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार आयोग का प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश में चुनाव की तैयारियों को लेकर विभिन्न पक्षों के साथ मैराथन बैठकों के बाद गुरुवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव के साथ निर्णायक बैठक करेगा।

इससे पहले मंगलवार को आयोग के 13 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने तीन दिवसीय समीक्षा दौरे में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा विभिन्न जांच एजेंसियों के साथ बैठक की। जबकि बुधवार को उत्तर प्रदेश के सभी दस मंडलों के आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षकों के अलावा सभी जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के साथ मैराथन बैठक कर जिला स्तर पर चुनावी तैयारियों की रिपोर्ट ली।

उल्लेखनीय है कि आयोग, चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी पक्षों से मिले इनपुट के आधार पर गुरुवार को मुख्य सचिव के साथ निर्णायक बैठक करेगा। समझा जाता है कि बुधवार को ही केन्द्र सरकार द्वारा नियुक्त किये गये राज्य के नये मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा गुरुवार को कार्यभार संभालने के बाद इस महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हो सकते हैं।

आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक के बाद दोपहर 12 बजे चंद्रा संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसमें पिछले तीन दिनों से जारी चुनावी समीक्षा का लब्बोलुआब बताया जायेगा।

Leave a Reply