उत्तराखंड में भाजपा का मैजिक खत्म: हरीश रावत

उथल पुथल के बीच लगने वाले हैं कई झटके, कोविड से सुरक्षा और जांच सरकार की जिम्मेदारी

  • रंगरंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हल्द्वानी में हरदा पर बनाया गया गाना रिलीज
  • कला, कलाकार, संस्कृति और उत्तराखंडित को बचाने का दिया भरोसा
हल्द्वानी । कांग्रेस चुनाव संचालन प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा की भाजपा के अंदर जबरदस्त उथल पुथल मची हुई है। जल्द ही कई बड़ झटके लगने वाले हैं। कई लोग कांग्रेस में शामिल होने के लिए कतार में लगे हैं, लोगों के बीच अब भाजपा का मैजिक खत्म हो गया है।
उन्होंने कहा की प्रतिपक्ष सरकार के कोविड संक्रमण को रोकने के हरेक कदम के साथ हैं, बशर्ते चुनाव समय पर होने चाहिये, कोविड से सुरक्षा और जांच कराना सरकार की जिम्मेदारी है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनाने के बाद उत्तराखंड की संस्कृति को खास केंद्र में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कला और संस्कृति से जुड़े लोगों की समस्या का भी समाधान किया जाएगा।
यह भरोसा रावत ने मंगलवार को उत्तराखंडियत: हम छू उत्तराखंडी, उत्तराखंडियत हमेरि पछयांण अभियान के पहले चरण का शुभारंभ के अवसर पर किया। कैनाल रोड स्थित के एक वैंकट हाल परिसर में शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच प्रसिद्ध लोक गायिका माया उपाध्याय की ओर से हरदा पर बनाए गए ‘ उत्तराखंड की भूमि  शान हमेरि गीत’ का लोकार्पण भी किया। लोग इस गीत पर जमकर थिरकते रहे।
छलिया नृत्य से लेकर तमाम कुमाऊंनी एवं गढ़वाली गानों का लोगों ने खूब आंनद लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनते ही उत्तराखंड की संस्कृति को बचाने का काम करेगी। छोटे मोटे बड़े कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य गठन की अवधारणा को धरातल पर लाने का काम किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि  उत्तराखंडियत कार्यक्रम से अपनी संस्कृति, पहनावा और खानपान की जानकारी देने का काम करना होगा। उन्होंने मंच में पूर्व काबीना मंत्री यशपाल आर्य को जन्मजात शिल्पी बताया तो विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल को कुमाऊं में गांधीवादी शिल्पी बताया।

Leave a Reply