सीडीएस बिपिन रावत को श्री सनातन धर्म सभा ने दी श्रृद्धांजलि 

  • संस्था के प्रधान  राकेश ओबराय ने लिखा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र, कहा- पूर्व सेनाध्यक्ष के पैतृक गांव की सड़क का किया जाए विस्तार 

देहरादून। श्री सनातन धर्म सभा , गीता भवन , देहरादून की ओर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक पत्र लिखकर मांग की गई है कि दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत की पुण्य स्मृति में उनके पैतृक गांव की सड़क का विस्तार किया जाए।

साथ ही जार्ज एवरेस्ट हाउस की तरह एक भवन का निर्माण कराया जाए और उस भवन को संग्रहालय के रूप में विकसित किया जाए। राकेश ओबराय ने कहा कि इससे युवाओं को प्रेरणा भी मिलेगी और पलायन रोकने में भी मदद मिलेगी।

इसके पहले  सनातन धर्म सभा की ओर से एक शोक सभा का भी आयोजन किया गया और परमपिता परमेश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने के लिए प्रार्थना भी की गई।

संस्था के प्रधान राकेश ओबराय ने कहा कि जनरल बिपिन रावत उत्तराखंड के साथ ही साथ भारत के भी ग़ौरव थे। सेना के आधुनिकीकरण में जनरल रावत ने काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उल्लेखनीय है कि 8 दिसम्बर को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका सहित कुल 13 सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply