कांग्रेस नेता खुर्शीद के घर पर तोड़फोड़ करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।इनमें से एक आरोपी के पास अवैध पिस्तौल भी बरामद की गयी है। पुलिस वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर तलाश कर रही है। कुमाऊं आईजी ने सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की बात कही है।

आरोपियों को बुधवार देर रात को स्विस विलेज के पास से गिरफ्तार किया गया। चारों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। पकड़े गये आरोपियों में चंदन सिंह लोधियाल निवासी ग्राम नथुवाखान, थाना भवाली, कृष्णा सिंह बिष्ट, उमेश मेहता और राजकुमार मेहता निवासी ग्राम सूपी, थाना मुक्तेश्वर शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार चंदन सिंह चिलवाल के पास से 32 बोर का एक तमंचा भी बरामद लिया गया है। आरोपी ने इसी तमंचे से कांग्रेस नेता के घर पर गोली चला कर घटना को अंजाम दिया था।

आरोपियों ने बताया कि वह कुंदन सिंह चिलवाल के नेतृत्व में सलमान खुर्शीद के घर पर प्रदर्शन में भाग लेने के लिये गये थे। इस दौरान चंदन ने आवेश में आकर कांग्रेस नेता के घर पर फायंरिंग कर दी।

शेष आरोपियों ने कुबूल किया कि पुतला दहन के दौरान कोठी के केयर टेकर से उन्होंने गाली गलौज और अभद्रता की थी। धौनी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धारा 147, 18, 452, 436, 504 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है जबकि चंदन लोधियाल के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के हिन्दुत्व के खिलाफ दिये गये बयान के बाद कांग्रेस नेता के रामगढ़ के सतखोला स्थित आवास पर कुछ लोगों ने 15 नवंबर को उनके खिलाफ प्रदर्शन किया था और उनका पुतला दहन किया था।

Leave a Reply