बीएसएफ ने बंगलादेश के दो नागरिकों की हत्या के आरोपों को खारिज किया

शिलांग । बीएसएफ ने बंगलादेश के दो नागरिकों की हत्या के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उसने अंतरराष्ट्रीय भारत-बांग्लादेश सीमा के पास दो शवों का पता लगाया था।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि मेघालय पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में सीमा चौकी डोना से भारतीय सीमा प्रहरियों की एक टीम सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कि बीपी नंबर 1331 / एम के संरेखण में आईबी के पास दो शव पड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र एकांत में है और कोई भी भारतीय वहां नहीं जाता है। इसके अलावा, घटना की जगह बीडी क्षेत्र के अंदर अंतरराष्ट्रीय सीमा  से लगभग 10 मीटर दूर है। विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से बीएसएफ अधिकारी ने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि यह घटना किसी अज्ञात कारण से बांग्लादेश में हुई होगी और शवों को उनके दुष्कर्म को छिपाने के लिए आईबी के पास फेंक दिया गया होगा।

शवों की पहचान बांग्लादेश के सिलहट जिले के कनिघाट क्षेत्र के लोहाजुरी निवासी अस्कर अली और मिकिरपारा  निवासी आरिफ हुसैन के रूप में हुई है।

सीमा चौकी डोनाचेरा से बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश की एक टीम भी  मौके पर सत्यापन के लिए पहुंची।

बीएसएफ अधिकारी ने कहा, हालांकि, दुर्भाग्य से बांग्लादेश में कुछ मीडिया घरानों ने यह दावा करते हुए कि उन्हें या तो बीएसएफ या भारतीय ग्रामीणों ने मार दिया है,तथ्यों की गलत व्याख्या की है, जो पूरी तरह से गलत और निराधार है।

Leave a Reply