प्रधानमंत्री ने कहा-भारत में अब अपनी विरासत के प्रति नया आत्मविश्वास जगा

डॉ कंचन नेगी ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम में हुए कार्यक्रम का संचालन

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  केदारनाथ धाम में श्रीराम मंदिर के निर्माण और वहां पिछले दिनों सम्पन्न दीपोत्सव का उल्लेख किया और कहा कि भारत में अब अपनी विरासत के प्रति नया आत्मविश्वास जगा है और देश अपने लिए बड़े लक्ष्य निर्धारित कर रहा है।

देखें वीडियो-

प्रधानमंत्री मोदी की चार साल में यह केदारनाथ धाम की पांचवीं यात्रा थी। वह श्रीआदि शंकराचार्य की पुनर्निमित समाधि का उद्घाटन और आदि शंकर की एक शिला से निर्मित प्रतिमा का अनावरण करने के बाद एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे।

मोदी ने कहा आदि शंकराचार्य का पूरा जीवन जितना असाधारण था, उतना ही जन-साधारण के कल्याण के लिए समर्पित था। उन्होंने इस यात्रा में पर्यटन, अवसंरचना और नागरिक सुविधाओं के विकास की कई पूर्ण सुविधाओं का उद्घाटन और कुछ परियोजनाओं का शिलान्सास किया।

केदारनाथ मंदिर में अभिषेक और पूजन और समाधि में ध्यान के अपने अनुभव को अलौकिक बताते हुए  मोदी ने सभा में कहा, आज भारत अपनी विरासत के प्रति आत्मविश्वास से परिपूर्ण है और अब देश अपने लिये बड़े लक्ष्य तय करता है, कठिन समय-सीमायें निर्धारित करता है।

पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम का संचालन करते कंचन नेगी

प्रधानमंत्री ने कहा,  अब हमारी सांस्कृतिक विरासत को, आस्था के केंद्रों को उसी गौरवमय भाव से देखा जा रहा है जैसा उसे देखा जाना चाहिये।’ उन्होंने कहा, ‘‘आज अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर पूरे गौरव के साथ बन रहा है। अयोध्या को उसका गौरव वापस मिल रहा है।

अभी दो दिन पहले ही अयोध्या में दीपोत्सव का भव्य आयोजन पूरी दुनिया ने देखा। आज हम यह कल्पना कर सकते हैं कि भारत का प्राचीन सांस्कृतिक स्वरूप कैसा रहा होगा। उन्होंने यह भी कहा,  समय के दायरे में बंधकर भयभीत होना अब भारत को मंजूर नहीं है।

Leave a Reply