लद्दाख : 99 युवा सैनिक भारतीय सेना में हुए शामिल

श्रीनगर। लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश के लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंटल सेंटर लेह में आयोजित सत्यापन सह पासिंग आउट परेड में भाग लेने के बाद 99 युवा सैनिक  को भारतीय सेना में शामिल हो गए।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट कर्नल रिनचेन दोरजे ने परेड का निरीक्षण किया। युवा सैनिकों को लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंट आर्मी में शामिल होते देखना माता-पिता के लिए गर्व का क्षण था।

कोरोना महामारी के कारण मार्च 2020 से परेड आयोजित नहीं की जा सकी। उन्होंने कहा, पािसंग आउट परेड के दौरान भारतीय सेना की सच्ची परंपराओं में सभी कोरोना प्रोटोकॉल लागू किए गए थे।

लद्दाख के सभी क्षेत्रों के युवा सैनिकों ने राष्ट्र की सेवा करने की शपथ ली। कर्नल दोर्जे ने प्रभावशाली परेड के लिए स्काउट्स को बधाई दी और उनसे भारतीय सेना के गौरवान्वित सैनिकों के रूप में राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन समर्पित करने का आग्रह किया।

उन्होंने युवा सैनिकों को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता की खोज में कड़ी मेहनत जारी रखने और भारतीय सेना के लोकाचार द्वारा दर्शाई गई सच्ची भावना में सभी बाधाओं के खिलाफ राष्ट्र की संप्रभुता को बनाए रखने का एक गंभीर संकल्प लेने का आह्नवान किया।

प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए युवा राइफलमैन को भी मेडल से सम्मानित किया गया। प्रवक्ता ने कहा कि यह वास्तव में रंगरूटों के साथ-साथ उनके माता-पिता के लिए गर्व का क्षण था, जो लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंट में शामिल होने के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों से आते हैं।

Leave a Reply