तेंदुए के हमले में लापता बच्चे का क्षत-विक्षत शव बरामद

नैनीताल। भीमताल ब्लाक के चोपड़ा गांव में शुक्रवार शाम को लापता बच्चे का क्षत-विक्षत शव आज सुबह बरामद हो गया है।तेंदुआ बच्चे का शव पूरी तरह से खा गया है।

चोपड़ा गांव के प्रधान जीवन आर्य ने बताया कि बच्चे का शव घर से दो से तीन किमी दूर प्राप्त हुआ है। मौके पर सिर व एक हाथ ही बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि शरीर के बाकी हिस्से को तेंदुआ पूरी तरह से खा गया। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गयी है। वन विभाग व राजस्व विभाग की टीम आगे की कार्यवाही में जुट गयी है।

श्री आर्य ने बताया कि चोपड़ा गांव के मटियाली तोक में भानु राणा अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है। कल देर शाम को भानु का ढाई साल का बेटा राघव घर में आंगन में खेल रहा था। इसी दौरान घात लगाये तेंदुए ने राघव पर हमला कर दिया और उसे उठा कर ले गया।

घटना की जानकारी तब लगी जब बच्चा काफी देर तक घर में नहीं मिला। इसके बाद वन विभाग व राजस्व पुलिस को सूचना दी गयी। ग्रामीणों की मदद से देर रात तक जंगल में सर्च अभियान चलाया गया लेकिन बच्चे का कोई पता नहीं चल पाया।

आज तड़के फिर ग्रामीणों के साथ वन विभाग की टीम की ओर से सर्च अभियान चलाया गया। तो बच्चे के शव के कुछ हिस्से दो से तीन किमी दूर मिले। ब्लाक प्रमुख हरीश बिष्ट ने बताया कि इससे पहले में कई बार तेंदुआ लोगों पर हमला कर चुका है। तीन चार दिन पहले भी तेंदुआ तीन मोटर साइकिल सवारों पर हमला कर चुका है।

Leave a Reply