जो अधिकारी बैठक में नहीं उसकी कटे एक माह का वेतन, बीडीसी के माध्यम से जायेगा प्रस्ताव

अधिकतर महिला जनप्रतिनिधि रही लोकल वेशभूषा में

देहरादून। आज विकास खण्ड सभागार भटवाड़ी में प्रमुख विनीता रावत की अध्यक्षता में बीडीसी बैठक पिछली कार्यवाही के साथ शुरू की गई जिसमें सभी प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहें।
बीडीसी बैठक में जहां प्रमुख के द्वारा शुरुआत में सभी जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित किया गया और बैठक को आगे बढाया गया। शुरुवाती दौर में उद्यान विभाग के अधिकारी विभिन्न विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।  कुछ प्रधानों के द्वारा समय से दवाईयां एवं पौधे न मिलने पर रोष जताया और अन्य विभाग जैसे शिक्षा विभाग पर अधिकतर ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों के द्वारा सवाल उठाये गये।

शिक्षक की नियुक्ति से लेकर विद्यालय भवन सुधारिकरण के मामले सामने आये और गोरशाली प्रधान नवीन राणा के द्वारा बताया गया कि गोरसाली इन्टर कालेज में एक नया भवन बने बहुत समय हो गया है।

आजतक विद्यालय के छात्र नही बैठे केवल आवारा गाय का अड्डा बना है वही ग्राम प्रधान नटीन के द्वारा बन विभाग के द्वारा जगली जानवरों के द्वारा जो क्षेत्र में भालू के हमले से क्षेत्र में घटनाएं हो रही है जिसके लिए विभाग अपने स्तर से जल्द से जल्द कार्यवाही कर लोगों को इस दहशत से निजात दिलाएं वही पीडब्ल्यूडी प्रातिय खण्ड के अधिकारी बैठक में मौजूद नहीं रहे और लोनिवि भटवाड़ी से सक्षम अधिकारी मौजूद नहीं रहें बिजली विभाग व जल संस्थान से भी कुछ जनप्रतिनिधि सन्तुष्ट दिखे तो कुछ के द्वारा कुछ कमियाँ बताई गई अन्य विभागों के द्वारा भी विभागीय योजनाओं को रखा गया और बीडीसी की बैठक विधिवत् रुप से सम्पन्न की गई । इस दौरान ज्येष्ठ प्रमुख मनोज रावत, कनिष्ठ प्रमुख मनोज पवार, प्रधान संगठन अध्यक्ष श्यालिक राम भटट् एवं मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण अधिकारी, तहसीलदार भटवाड़ी, बीडीओ भटवाड़ी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे ।

Leave a Reply