हत्याकांड मामले में हरमीत सिंह को फांसी की सजा

देहरादून : चकराता रोड स्थित आदर्शनगर मैं 23-24 अक्तूबर2014 की मध्यरात्रि यह हत्याकांड हुआ था। आरोपी हरमीत सिंह ने होर्डिंग व्यवसायी पिता जय सिंह, सौतेली मां कुलवंत कौर, सौतेली बहन हरजीत कौर और भांजी सुखमणि की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी थी।

हत्या के वक्त हरजीत कौर गर्भवती थी। एडीजे पंचम आशुतोष मिश्रा की अदालत ने हरमीत को हत्या, गर्भ में पल रहे शिशु की हत्या और जानलेवा हमले को लेकर सोमवार को दोषी करार दिया था। आज सजा सुनाई गई।

हत्या के वक्त घर में हरमीत का करीब पांच वर्ष उम्र का भांजा कंवलजीत सिंह जिंदा बचा था। हत्यारे ने उस पर भी चाकू से हमला किया था। वह बेड के नीचे छिपकर बच गया था। जो इस केस में अहम गवाह रहा। न्यायालय में अभियोजन ने कुल 21गवाह और वैज्ञानिक साक्ष्य पेश किए। आरोप ने रामपुर चाकू से हत्याकांड को अंजाम दिया था।

 हत्यारे हरमीत को सजा दिलाने में ये साक्ष्य रहे अहम

आरोपी की खून से सनी चप्पल और वारदात के दौरान पहनी खून से सनी शर्ट और लोअर, कत्ल करते समय चाकू  के प्रहार से हरमीत की अंगुलियां कट गई थीं, भांजे कंवलजीत की गवाही और एम्स की मेडिकल जांच रिपोर्ट।

 संपत्ति के हर हकदार को ठिकाने लगाने की साजिश

वारदात के वक्त हरमीत की अपनी मां सहारनपुर में रहती थी। हरमीत सिंह के दिलो-दिमाग में भरा नफरत का गुबार दिवाली की रात पिता जय सिंह, सौतेली मां कुलवंत कौर, बहन हरजीत कौर और भांजी सुखमणि की हत्या के रूप में फूटा। एक तो नशा और दूसरा कम बात करने की आदत की वजह वह अपनी पीड़ा को कभी जाहिर नहीं कर पाया। उसका लगाता था पिता की सारी संपत्ति से वह और मां बेदखल न हो जाए। दिवाली से एक दिन पहले हरमीत ने जीजा अरविंदर सिंह को फोन कर घर बुलाया था। वह नहीं पहुंचे। उसका इरादा संपत्ति के हर हकदार को ठिकाने लगाने का था। हत्या से पहले उसने रामपुरी चाकू को धार लगवाई और क्लोरोफार्म खरीदा था।

Leave a Reply