बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने क्रिकेट खिलाड़ियों व उनके कोच को किया सम्मानित

बीसीसीआइ के सचिव जय शाह और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला पहुंचे दून

देहरादून। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) की ओर से आयोजित एनुअल अवार्ड सेरेमनी में बीसीसीआई सचिव जय शाह व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने उत्तराखंड के राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय क्रिकेटरों, उनके कोच और सीएयू के पूर्व सदस्यों को सम्मानित किया। कई खिलाड़ियों के न पहुंचने पर उनके कोच व अभिभावकों ने सम्मान ग्रहण किया है। वहीं, भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत, मानसी जोशी, स्नेह राणा, एकता बिष्ट आदि ने वीडियो संदेश भेजा।

रविवार देर शाम शाम को सीएयू की ओर से आईएसबीटी स्थित एक होटल में क्रिकेटरों को सम्मानित किया गया। देवभूमि की संस्कृति नंदा देवी यात्रा से कार्यक्रम की शुरूआत की। सीएयू के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से सीएयू के अपने मैदान, एकेडमी बनाने के लिए सहयोग का आग्रह किया। दावा किया कि यदि एसोसिएशन का अपना मैदान होगा तो अगले पांच साल में उत्तराखंड के खिलाड़ी भारतीय टीम में जगह बनाएंगे। इस मौके पर बीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि उत्तराखंड में टैलेंट की कमी नहीं है। सीएयू प्रदेश के क्रिकेटरों को तराशने में बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने जय शाह की तारीफ करते हुए कहा कि जय शाह ने गुजरात में बढ़िया काम किया है। गुजरात में विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाया गया है। बोर्ड की ग्रोथ में राज्य संघों का बड़ा योगदान है। उत्तराखंड की एसोसिएशन को चीफ जस्टिस वीरेंद्र सिंह का बड़ा सहयोग है। मुख्य अतिथि बीसीसीआइ सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला द्वारा उत्तराखंड के अंतरराष्ट्रीय स्तर, राष्ट्रीय स्तर व पूर्व क्रिकेटरों के साथ एसोसिएशन के सदस्यों को सम्मानित किया। इस दौरान सीएयू के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, सचिव महिम वर्मा, कोषाध्यक्ष दीपक मेहरा, प्रवक्ता संजय गुसाईं, सीईओ मोहित डोभाल, मैनेजर क्रिकेट आपरेशन अमित पांडे, समेत सभी जिला संघों के पदाधिकारी मौजूद रहे।
इन्हें मिला सम्मान
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर व उनके कोच
क्रिकेटर-कोच
एकता बिष्ट-लियाकत अली
मानसी जोशी-वीएस रौतेला
स्नेह राणा-नरेंद्र शाह
श्वेता वर्मा-लियाकत अली
ऋषभ पंत
अभिमन्यु ईश्वरन-मनोज रावत
शास्वत रावत-पवन पाल
आर्यन जुयाल-रविंद्र नेगी

घरेलू सत्र 2020-21 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी
श्रेणी-खिलाड़ी
बल्लेबाज-कुणाल चंदेला
बल्लेबाज-कमल सिंह
बल्लेबाज-अंजू तोमर
गेंदबाज-दिक्षांशु नेगी
गेंदबाज-आकाश मधवाल
गेंदबाज-राधा चंद
इमर्जिंग प्लेयर-आरव महाजन
इमर्जिंग प्लेयर-राघवी बिष्ट
सीएयू एपेक्स में शामिल प्रमुख खिलाड़ी
श्रेणी-खिलाड़ी
बल्लेबाज-ज्ञानेंद्र पांडे
बल्लेबाज-निष्ठा फरासी
उत्तराखंड क्रिकेट के प्रथम अन्वेषक
श्रेणी-नाम
चीफ पैटर्न-हीरा सिंह बिष्ट, पीसी वर्मा, एएस मेंगवाल
वरिष्ठ सदस्य-मदन कोहली, एमसी शाह, राजीव दत्ता, प्रमोद कोठारी, एसके गैरोला, डॉ. बीसी रमोला, डॉ. गिरीश गोयल, बीएम गोयल, विरेंद्र सिंह दीवान
कोविड फ्रंटलाइन हीरो
-डॉ. केपी जोशी
सीएयू सीएजी मनोनित सदस्य
-योगेश अग्रवाल

Leave a Reply