भौगोलिक घटनाओं को ध्यान में रखकर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा रानीपोखरी पुल: त्रिवेन्द्र

जनता-जनार्दन को आवागमन में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए हम पूरे प्रयास कर रहे हैं

देहरादून।रानीपोखरी क्षतिग्रस्त पुल के निकट ही एक वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था को सुनिश्चित करने को लेकर सोमवार को पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने डिफेंस कॉलोनी स्थित अपने आवास पर सिचाईं, वन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ वार्ता कर वाहनों की आवाजाही सुचारू करने के लिए शीघ्रातिशीघ्र वैकल्पिक व्यवस्था को धरातल पर उतारने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस दौरान पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने उत्तराखंड अंतरिक्ष उपग्रह केंद्र के निदेशक प्रोफेसर एम.पी. एस बिष्ट से रानीपोखरी पुल के संबंध में उपग्रह के आंकड़ों के माध्यम से विस्तृत जानकारी ली गई तथा इसके भूवैज्ञानिक कारणों पर भी उनसे विस्तार से चर्चा की गई और साथ ही इस क्षेत्र में भविष्य में होने वाली भौगोलिक घटनाओं के बारे में भी प्रो. बिष्ट द्वारा पूर्व सीएम को अवगत करवाया गया ताकि उस आधार पर नए पुल का निर्माण कार्य किया जा सके।

पूर्व सीएम ने कहा कि कल से घमण्डपुर मार्ग से यातायात प्रारंभ हो जाएगा और हफ्ते भर में ही भारी वाहनों के लिए मार्ग खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता-जनार्दन को आवागमन में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए हम पूरे प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply