एशिया लीडिंग करियर काउंसलिंग मीट-2021 का हुआ समापन

श्रीनगर। सेंगुइन वी केयर वेलफेयर सोसाइटी द्वारा “एशिया लीडिंग करियर काउंसलिंग मीट-2021” के दूसरे दिवस का समापन रविवार को हुआ। जिसमें विभिन्न स्कूली छात्र- छात्राओं के अलावा कालेज के छात्र- छात्राओं और अभिभावकों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में कोविड गाइडलाइन्स का पूर्ण रूप से पालन किया गया और काउंसलिंग के सेशेंस को विभिन्न सत्रों में विभाजित किया गया ।
यह कार्यक्रम कश्मीर के एन.आई.टी कैम्पस में और मूव बियॉन्ड, के सहयोग एवं उत्तराखंड पर्यटन, पैसिफिक होटल देहरादून, सिनर्जी अस्पताल देहरादून, बकरा, भेड़ और ऊन विभाग और आंचल उत्तराखंड सहकारी डेयरी फेडरेशन लिमिटेड की सहभागिता से सफलतापूर्वक आयोजित हुआ।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रहे आईसीडीएस से सीडीपीओ, ईदगाह, इबादुक रहमान ने इस दो दिवसीय “एशिया लीडिंग करियर काउंसलिंग मीट-2021 की काफी सराहना की। उन्होंने कहा ,इस प्रकार का आयोजन कभी पहले नहीं हुआ है और कश्मीर में बहुत टैलेंट है, यहाँ के बच्चों को सही दिशा -निर्देशों की आवश्यकता है। उन्हें निखारने की ज़रुरत है।
डॉ. कंचन नेगी ने करियर सेशंस के दौरान कहा , करियर का चयन करना एक बड़ा निर्णय है और विडंबना यह है कि जब हमें ऐसे निर्णय लेने की आवश्यकता होती है तो हम इस तरह के बड़े निर्णय लेने के लिए तैयार नहीं होते। इसके उपरान्त उन्होंने करियर चोइस, करियर प्लानिंग, इत्यादि के बारे में बच्चों को अहम जानकारियाँ दी.
अंत में डॉ. कंचन ने श्रीनगर के जिलाधिकारी मो. एजाज़ असद (आई.ए.एस) प्रो. राकेश सहगल, निदेशक एनआईटी, श्रीनगर, श्रीमती जीनत आरा, डीपीओ, आईसीडीएस श्रीनगर, संस्था के ज़ोनल हेड एजाज़ अहमद खान, तमाम सुपरवाइज़र्स, के साथ- साथ उत्तराखंड सरकार एवं उपस्थित सभी अभिभावकों एवं छात्र-छात्राओं का धन्यवाद दिया और कहा कि वे आगे भी इस प्रकार के कार्यक्रम कश्मीर में करती रहेंगी ताकि उनकी कोशिश और अटूट प्रयासों से समाज में एक मिसाल कायम हो सके।

Leave a Reply