त्रियुगीनारायण में एक अनशनकारी की बिगड़ी तबीयत 

पुलिस बल की मौजूदगी में रात को अनशनकारी को पहुंचाया चिकित्सालय रात के समय ग्रामीणों ने जमकर काटा हंगामा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने ग्रामीणों की मांग को ठहराया जायज

रुद्रप्रयाग। चिकित्सालय की मांग को लेकर त्रियुगीनारायण में आमरण अनशन पर बैठे एक आंदोलनकारी की तबीयत अधिक बिगड़ गई। चिकित्सक ने आंदोलनकारी को शीघ्र ही चिकित्सालय में रेफर करने की सलाह दी। जिसके बाद थाना सोनप्रयाग की टीम अनशन स्थल पर पहुंची और अनशनकारी अंकित गैरोला को एंबुलेंस तक पहुंचाया। जिसके बाद अनशन स्थल पर ग्रामीणों ने जमकर बबाल काटा और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। एक अनशनकारी के उठने के बाद तीन और व्यक्ति अनशन पर बैठ गये। वहीं देर सांय कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और केदारनाथ विधायक मनोज रावत अनशनकारियों को समर्थन देने पहुंचे। 
दरअसल, त्रियुगीनारायण में चिकित्सालय खोलने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पहले क्रमिक अनशन किया और 21 अगस्त से आमरण अनशन शुरू कर दिया। अनशन के दूसरे दिन रविवार सायं के समय अनशनकारी अंकित गैरोला की अचानक तबियत खराब हो गई। अंकित गैरोला को लगातार उल्टियां हो रही थी और शुगर काफी गिर गया था। जिसके बाद चिकित्सकों ने अनशनकारी अंकित गैरोला को चिकित्सालय रेफर करने की सलाह दी। सूचना मिलने के बाद रात नौ बजकर तीस मिनट पर थाना इंचार्ज सोनप्रयाग योगेन्द्र गुसाई बाकी पुलिसकर्मियों के साथ अनशन स्थल पर पहुंचे और बलपूर्वक आमरण-अनशन पर बैठे अंकित गैरोला को एंबुलेंस तक पहुंचाया। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस बीच महेन्द्र सेमवाल, विश्वा कुर्मांचल और मंगलदीप गैरोला आमरण अनशन पर बैठ गये।
इसी बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, केदारनाथ विधायक मनोज रावत और कांग्रेस जिला अध्यक्ष ईश्वर सिंह बिष्ट आमरण अनशन स्थल पर पहुंचे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने ग्रामीणों की मांग को जायज बताते हुए ग्रामीणों से अनशन समाप्त करने की अपील की और कहा कांग्रेस की सरकार सत्ता में आएगी त्रियुगीनारायण के ग्रामीणों की मांग पूरी की जायेगी। साथ ही त्रियुगीनारायण में चिकित्सालय खोलने की मांग घोषणा पत्र में भी रखा जायेगा। वहीं अनशनकारी आंदोलनकारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती है, तब तक उनका आंदोलन चलता रहेगा। आमरण अनशन की अध्यक्षता ग्राम प्रधान तोषी जगत सिंह रावत व उप प्रधान त्रियुगीनारायण विश्वेश्वरी देवी कर रहे हैं और संयोजन दिवाकर गैरोला द्वारा किया जा रहा है। इस मौके पर नीतीश गैरोला, रजनीश शर्मा, मीनाक्षी प्रसाद घिल्डियाल, सरोज देवी, श्रीमती इंदु देवी, राजकुमार सेमवाल,  सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply