स्वामित्व योजना के लाभार्थी बैंक से ऋण आदि का लाभ लेकर अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाएँगे: पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र

स्वामित्व योजना के चलते जमीनी विवाद में आएगी कमी, भूमि पैमाइश में पारदर्शिता से भ्रष्टाचार भी होगा खत्म

देहरादून। 75 वें स्वतंत्रता दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व विधायक डोईवाला त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वामित्व योजना के अंतर्गत डोईवाला सभागार में स्वामित्व लाभार्थियों को स्वामित्व प्रमाण पत्र वितरित किए इस अवसर पर संबोधित करते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा 24 अप्रैल 2020 को प्रधानमंत्री मोदी  ने इस योजना की शुरूआत की थी इस योजना से आबादी श्रेणी 6(2) के कब्जेदारों को स्वामित्व कार्ड मिला है जिससे उन्हें भूमि संबंधी सभी अधिकार प्राप्त हो गए हैं। अब लाभार्थी बैंक से ऋण आदि का लाभ लेकर अपनी आर्थिक स्थिति में वृद्धि कर सकते हैं इसके साथ ही जमीनी विवाद में भी इस योजना से काफी कमी आएगी और भूमि पैमाइश में पारदर्शिता से भ्रष्टाचार भी खत्म होगा।

त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि रोजगार पेंशन इत्यादि सरकारी योजनाओं के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र प्राप्त करने में भी इस योजना से सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर उप जिला अधिकारी डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान ने कहा कि डोईवाला तहसील के 47 ग्रामों में स्वामित्व योजना चल रही है और 19 ग्राम में यह योजना पूर्ण हो चुकी है। 198 लाभार्थियों को इस योजना से लाभ मिल चुका है। आज 46 लाभार्थियों को स्वामित्व प्रमाण पत्र वितरित किए गए हैं।

इस अवसर पर पूर्व दर्जाधारी बृज भूषण गैरोला भाजपा डोईवाला मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, राजकुमार राज ,भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत, दिनेश सजवान ,मंडल उपाध्यक्ष वेद प्रकाश कंडवाल,उषा कोठारी युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रदीप नेगी, विक्रम सिंह नेगी,सुमनलता , ललित पंत, ह्रदय राम डोभाल आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply