चारधाम यात्रा शुरू करने को निकाली आक्रोश रैली

गोपेश्वर।चारधाम यात्रा शुरू न होने से नाराज लोगों ने बद्रीनाथ धाम में आक्रोश रैली निकाल कर गुस्से का इजहार किया।बदरीनाथ धाम तथा पांडुकेश्वर में बद्रीश संघर्ष समिति के बैनर तले चारधाम यात्रा शुरू न करने से नाराज लोगों ने आक्रोश रैली निकाली। इस दौरान जोरदार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन कर लोगों ने गुस्से का इजहार किया। यात्रा न खोलने पर धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज तथा बदरीनाथ विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट के खिलाफ भी लोगों ने नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि तत्काल बदरीनाथ यात्रा शुरू की जानी चाहिए। आंदोलनकारियों का कहना था कि बदरीनाथ धाम की यात्रा शुरू न होने से रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इसके चलते लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।

कहा कि पर्यटकों के लिए फूलों की घाटी तो खोल दी गई है किंतु श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ समेत चार धामों की यात्रा शुरू न होने से लोग परेशान हैं। इस दौरान कारोबारियों ने विजली तथा पानी के बिल माफ करने की भी मांग की। कारोबारियों ने जीएसटी की माफी की मांग की। आक्रोश रैली में व्यापारी, तीर्थ पुरोहित, पंडा समाज तथा स्थानीय युवा शामिल रहे। उनका कहना था कि धर्मस्व मंत्री तथा विधायक इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।

बदरीनाथ फोटो एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक मेहता ने कहा कि सरकार को तत्काल चारधाम यात्रा शुरू करनी चाहिए। जब तक यात्रा शुरू नहीं हो जाती तब तक आक्रोश रैली हर रोज निकलती रहेगी। इस दौरान बद्रीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता, व्यापार संघ अध्यक्ष विनोद नवानी, युवक मंगल दल अध्यक्ष राघव पंवार, मंदीप भंडारी, योगेश पंवार, अखिल पंवार, विपिन पंवार समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply