यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा , 18 मरे

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा में 18 लोगों की मौत हो गयी जबकि 19 से अधिक घायल हो गये।एक बस को पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लाशें सड़कों पर बिखर गईं। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि लखनऊ-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार और बुधवार की रात करीब एक बजे यह हादसा हुआ। हरियाणा से बिहार जा रही एक डबल डेकर बस एक्सल टूट जाने के कारण कल्याणी नदी के पुल पर खड़ी थी कि पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी।

इस हादसे में 11 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि सात ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे में घायल यात्रियों का उपचार बाराबंकी जिला अस्पताल और लखनऊ के ट्रामा सेंटर में चल रहा है जिनमें 15 की हालत जिंताजनक बनी हुयी है। उन्होने बताया कि एक्सल टूटने की वजह से बस पुल पर खड़ी थी। चालक परिचालक एक्सल ठीक कर रहे थे। इस बीच कुछ यात्री बस से निकल कर आसपास खड़े हो गये थे वहीं कुछ बस के आगे लेट कर विश्राम कर रहे थे कि ट्रक की चपेट में आ गये। घटना की सूचना मिलते ही लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

प्रसाद ने बताया कि बस के नीचे दबे यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा था। हताहतों में अधिकतर बिहार के सहरसा,सुपौल और सीतामढ़ी जिले के निवासी बताये जा रहे हैं। इनमे से अधिकतर पंजाब और हरियाणा में काम करते थे जो अपने घरों को वापस लौट रहे थे। बस एक निजी ट्रैवल्स कंपनी की बतायी गयी है।

Leave a Reply