भाजपा विधायक फर्त्याल ने अधिकारियों को जड़ा थप्पड़

एनएच कर्मियों ने टनकपुर से लेकर पिथौरागढ़ तक किया काम बंद

चम्पावत। बारहमासी सड़क के टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच पर भारतोली में लोहाघाट के विधायक पूरन फर्त्याल पर एनएचआई खंड के एक अधिकारी और काम करा रही कंपनी के परियोजना प्रबंधक को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। रविवार शाम को हुई वारदात से सहमे एनएच के सहायक अभियंता ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी।
जानकारी मिलने पर एसपी ने सड़क खोल रहे अधिकारियों को सुरक्षा मुहैया कराई है। जबकि सोमवार को एनएच ने विरोध में टनकपुर से लेकर पिथौरागढ़ तक काम बंद कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक भारतोली पर शनिवार से मलबा आने से एनएच बंद है। वहीं भूस्खलन से भारतोली क्षेत्र के मकानों में दरार और खेतों को नुकसान पहुंचा है। इस मामले को लेकर विधायक पूरन सिंह फर्त्याल और जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रकाश राय रविवार को  हालात का जायजा लेने के लिए गांव पहुंचे, तो ग्रामीणों ने भूस्खलन और सड़क बंद होने के लिए सड़क पर किए गए ब्लास्टिंग को वजह बताया। जिस पर विधायक ने इस संबंध में एई विवेक सक्सेना और पीएम एके सिंह से बातचीत कर नुकसान को रोकने और सड़क को समय से खोलने को लेकर बता रहे थे।
इसी बीच बातचीत के दौरान अधिकारियों द्वारा वाद -प्रतिवाद किए जाने पर गर्मागर्मी बढ़ गई और विधायक ने एकाएक दोनों को थप्पड़ जड़ दिया। इससे एई लहूलुहान भी हो गए। बाद में लोगों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। इस बारे में अधिकारियों ने एसई को जानकारी दी तब एसई ने एसपी लोकेश्वर सिंह को घटना से अवगत कराया। जिस पर अधिकारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात की गयी है। एसपी ने बताया है कि फिलहाल इस मामले में अभी कोई तहरीर नहीं आई है।

डायनामाइट का इस्तेमाल कर रही कंपनी

पूरन फर्त्याल ने अपना बयान जारी कर निर्माण कार्य में लगी कंपनी पर मनमाने तरीके से सड़क कटिंग करने निर्माण कार्य में डायनामाइट का प्रयोग करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि कंपनी की लापरवाही के कारण ग्रामीणों के भवन खतरे की जद में आ गए हैं। उन्होंने बताया कि इसका भरपाई भी निर्माण कार्य में लगी आरजीबीएल कंपनी करेगी। इसके लिए वह सदन तक लड़ाई लड़ागे। ग्रामीणों ने भी निर्माण कार्य में लगी कंपनी द्वारा बेतहाशा ब्लास्टिंग करने का आरोप लगाया हैं। ग्रामीणों का कहना है कि एनएच में हुई ब्लास्टिंग के कारण ही आज उनके भवन खतरे की जद में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि बारिश से लगातार भूस्खलन हो रहा है तथा अब उनके भवनों को भी भूस्खलन का खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि निर्माण कार्य में लगी कंपनी और एनएच की मिलीभगत से आधा गांव खतरे की जद में आ गया है।

Leave a Reply