28 अगवा छात्र को नाइजीरियाई पुलिस ने कराया मुक्त 

अबुजा। नाइजीरियाई पुलिस ने  पुष्टि की कि देश के उत्तर-पश्चिमी राज्य कडुना के एक माध्यमिक विद्यालय से बंदूकधारियों द्वारा अगवा किये गये 28 छात्रों को मुक्त करा लिया गया है।

कडुना में पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद जलिगे ने बताया कि छात्रों को शनिवार रात मुक्त करा लिया गया था और उन्हें परिवारों के साथ मिलाने की व्यवस्था की जा रही है। अपने प्रियजनों से मिलने के बाद उन्हें चिकित्सा सहायता मुहैया करायी जायेगी।

जलिगे ने बताया कि ये छात्र पांच जुलाई को कडूना के बेथेल बाप्टिस्ट हाई स्कूल से बड़ी संख्या में अज्ञात बंदूकधारियों के हमले के बाद अगवा किए गए छात्रों में से थे। उन्होंने हालांकि इस बात पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि पीडितों को कैसे मुक्त कराया गया या उनकी रिहाई के लिए फिरौती देनी पड़ी या नहीं।

नाइजीरियाई पुलिस ने गुरुवार को बताया था कि उन्होंने बंदूकधारियों द्वारा अगवा किये गये दो छात्रों को छुड़ा लिया है। नाइजीरियाई पुलिस, सेना और नौसेना की एक संयुक्त टीम ने पांच जुलाई को मदद के लिए कॉल आने के बाद हमलावरों का पीछा करते हुए 26 छात्रों और एक महिला शिक्षिका को सुरक्षित बचाने में सफलता हासिल की थी।

Leave a Reply