‘मन की बात’ मोदी ने टोक्यो ओलंपिक की चर्चा के साथ की शुरुआत

नयी दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ की शुरआत टोक्यो ओलंपिक की चर्चा के साथ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाडियों का हौसला बढ़ाने के लिए देश में चल रहे अभियान की भी जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में कहा, टोक्यो ओलंपिक्स में भारतीय खिलाड़ियों को तिरंगा लेकर चलते देखकर मैं ही नहीं पूरा देश रोमांचित हो उठा। दो दिन पहले की कुछ अद्भुत तस्वीरें, कुछ यादगार पल, अब भी मेरी आँखों के सामने हैं, इसलिए, इस बार ‘मन की बात’ की शुरूआत उन्ही पलों से करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरे देश ने, जैसे, एक होकर अपने इन योद्धाओं से कहा -विजयी भव ! विजयी भव। उन्होंने कहा कि जब ये खिलाड़ी भारत से गए थे, तो, मुझे इनसे गप-शप करने का, उनके बारे में जानने और देश को बताने का अवसर मिला था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ये खिलाड़ी, जीवन की अनेक चुनौतियों को पार करते हुए यहां पहुंचे हैं। आज उनके पास, आपके प्यार और सपोर्ट की ताकत है – इसलिए, आइए मिलकर अपने सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं, उनका हौसला बढ़ाएं।

प्रधानमंत्री ने कहा, सोशल मीडिया पर ओलंपिक्स खिलाड़ियों के स्पोर्ट्स के लिए हमारा विक्ट्री पंच कैम्पेन अब शुरू हो चुका है। आप भी अपनी टीम के साथ अपना विक्ट्री पंच शेयर करिए और इंडिया के लिए चियर करिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात करते हुए कहा, साथियो, जो देश के लिए तिरंगा उठाता है उसके सम्मान में, भावनाओं से भर जाना, स्वाभाविक ही है। देशभक्ति की ये भावना, हम सबको जोड़ती है।

Leave a Reply