फर्जी बंदूक लाइसेंस मामले : जम्मू-कश्मीर में 40 ठिकानों पर छापा

जम्मू। केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने  जम्मू-कश्मीर तथा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फर्जी तरीके से बंदूक लाइसेंस जारी करने से संबंधित मामलों में 40 ठिकानों पर छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने पुलिस तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सहयोग से जम्मू, श्रीनगर, उधमपुर, राजौरी, अनंतनाग, बारामूला और दिल्ली में छापा मारा।

सूत्रों ने कहा, इन स्थानों की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया था और किसी को भी बाहर जाने या अंदर आने की अनुमति नहीं थी। सूत्रों ने कहा, घाटी में सीबीआई ने जिन जगहों पर छापा मारा उनमें प्रदेश के जनजातीय मामलों के सचिव तथा मिशन यूथ जम्मू-कश्मीर एवं कौशल विकास मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी का श्रीनगर के तुलसी बाग में स्थित सरकारी आवास भी शामिल है।

सूत्रों ने कहा, भारतीय प्रशासनिक सेवा, केएएस अधिकारियों समेत तत्कालीन सरकारी कर्मचारियों के सरकारी और आवासीय परिसरों में छापेमारी की गयी। इसके अलावा करीब 20 गन हाउस और डीलरों के ठिकानों पर भी छापेमारी हुयी।

श्री चौधरी ने रियासी, कठुआ, उधमपुर, राजौरी और श्रीनगर के उपायुक्त के तौर पर भी काम कर चुके हैं। इस बीच श्री चौधरी ने मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि सीबीआई ने उनके आवास की तलाशी ली और हथियार लाइसेंस को लेकर चल रही जांच से संबंध में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मीडिया मित्र ध्यान दें कि जांच में सभी जिलों में चार साल से चल रही है।

Leave a Reply