कमान मिलने के साथ ही हरीश रावत हुए सक्रिय

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव अभियान समिति की कमान मिलते ही उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ नई पारी की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है रावत  आज दिल्ली में पार्टी के नए अध्यक्ष गणेश गोदियाल व सह प्रभारी दीपिका पांडे के साथ चर्चा की।

इन नेताओं की यह बैठक कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के आवास पर हुई। रावत और गणेश गोदियाल चुनावी साल में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के साथी चुनावी तैयारी में लग गए हैं।
सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के आवास पर चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत, नव मनोनीत प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और प्रदेश सह प्रभारी दीपिका पांडे की बैठक हुई। इस बैठक में चुनाव से जुड़े विभिन्न मुद्दों के साथ ही विभिन्न नेताओं की नाराजगी समेत कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि बैठक में भाजपा संगठन और सरकार के स्तर पर चल रही चुनाव तैयारियों का तोड़ निकालने पर चर्चा हुई। बीजेपी इन दिनों आक्रामक तेवरों पर काम कर रही है ऐसे में कांग्रेस भी आक्रामकता के साथ चुनाव अभियान की शुरूआत जल्द कर सकती है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि जल्द ही चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत अपनी और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल की यात्राओं के कार्यक्रम की घोषणा कर सकते हैं। इसके लिए सहयोगियों को कार्यक्रम तय करने के लिए कह दिया गया है। गोदियाल ने तीन प्रीतम के साथ ही चुनाव में उतरने की बात कही है लेकिन सूत्रों का कहना है कितने कि गोदियाल निवर्तमान अध्यक्ष प्रीतम सिंह की टीम के साथ ही अपने विश्वस्त लोगों को भी प्रदेश महामंत्री और उपाध्यक्ष जैसी जिम्मेदारियां दे सकते हैं। कांग्रे सूत्रों का कहना है कि हरीश रावत के साथ मंथन करने के बाद गोदियाल जिस टीम की घोषणा करेंगे वही उनकी कोर टीम भी होगी, यानि कि कांग्रेस भवन में नए चेहरे जिम्मेदारियां संभाल लेंगे।
यह भी बताया जा रहे हैं कि गोदियाल की टीम के लोगों को नहीं छोड़ेंगे जिन लोगों पर उन्हें भरोसा नहीं होगा वह उन्हें किनारे रखेंगे लेकिन उनके पास संगठन के पद बरकरार रहेंगे ऐसे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी कि आकार गोदियाल की टीम जोड़ने के बाद और भी बड़ा हो जाएगा।

रविवार को आएंगे गोदियाल और संभालेंगे जिम्मेदार

गणेश गोदियाल का देहरादून पहुंचने का कार्यक्रम जारी हो गया है ।वो रविवार को कांग्रेस भवन में करीब 3:00 बजे पहुंचेंगे और अध्यक्ष की अपनी जिम्मेदारियां संभालेंगे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट से लेकर के कांग्रेस भवन तक के रास्ते में दर्जनों जगह उनके स्वागत की तैयारियां की है।

Leave a Reply