उत्तराखंड: कोविड कर्फ़्यू बढ़ा एक हफ्ता, मैदान से पहाड़ में जाने वाले को राहत

देहरादून।सरकार ने कोविड कर्फ़्यू को एक हफ्ते और बढ़ाया दिया।शासकीय मंत्री सुबोध उनियाल ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने इस दौरान एक बड़ी छूट मैदान से पहाड़ में जाने वाले लोगों को राहत दी है जिसके तहत एंटीजन और रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट अब अनिवार्य नहीं होगी अब राज्य वासी कहीं पर भी बिना किसी रोक-टोक के आ जा सकेंगे दुकानों के समय को सुबह 8:00 से रात को 9:00 बजे तक तमाम दुकानें खुली रहेंगी हवाई मार्ग से जो यात्री आ रहे हैं अगर उन्होंने दोनों वैक्सीन लगा दी है तो राज्य में उन्हें आने की अनुमति दी जाएगी वही वाटर पार्क और मल्टीप्लेक्स को भी खोलने का निर्णय 50% की संख्या के हिसाब से लिया गया।

सरकार ने अब मैदान से पहाड़ के जिले में कोविड टेस्ट की बाध्यता को खत्म कर दिया है।अब दुकाने रात 7 बजे के बजाय 9 बजे बन्द होगी। हवाई मार्ग से आने वाले लोगो को डबल वैक्सीन लगाने वालों को राहत दी गई है।वाटर पार्क व मल्टीप्लेक्स अब 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

उत्तराखंड में लगातार कोरोना कम हो रहा है लेकिन सरकार रिस्क लेने के मूड में नही है। कोविड-19 कर्फ्यू 27 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है इसके लिए आपदा प्रबंधन विभाग आज शाम एस ओ पी जारी करेगा आपको बता दें 20 जुलाई से बढ़ाएं जाने वाले कोरोना कर्फ्यू को 27 जुलाई की सुबह 6:00 बजे तक बढ़ाया गया है कि इसमें पुरानी एसओपी जैसी ही व्यवस्थाएं रहेंगी, विवाह समारोह शव यात्रा में 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति रहेगी, जबकि सभी शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान फिलहाल बंद ही रहेंगे ऑनलाइन कक्षाओं के डिस्टेंस लर्निंग की अनुमति होगी कोचिंग संस्थान फिलहाल 50% क्षमता के साथ ही चलेंगे सामाजिक राजनीतिक मनोरंजन शैक्षिक सांस्कृतिक गतिविधियां फिलहाल बंद रहेंगी।

1 Comment
  1. Kriti says

    Good

Leave a Reply