रेखा आर्य ने अनाथ बच्चों के साथ मनाया हरेला पर्व

वैज्ञानिक रहस्यों से जुड़ी 3 डी फिल्म भी बच्चों को दिखाई गई

देहरादून । महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने अनाथ बच्चों के साथ हरेला पर्व मनाया । उन्होंने अनाथ बच्चों के माध्यम से हरेला पर्व और पौधरोपण का संदेश भी दिया। मंत्री ने हरेला की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व प्रकृति की ओर हमारा ध्यान मोड$ता है और प्रकृति की महत्ता को स्पष्ट करता है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की उपयोगिता स्पष्ट हो गई है। पौधरोपण कार्य से इस कमी को दूर किया जा सकता है। 
हरेला पर्व पर अनाथ बच्चों के साथ हरेला टूर का आयोजन महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया गया। विज्ञान धाम  झाझरा  में पौधरोपण के साथ ही साथ हरेला पर्व भी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हरेला पर्व के मौके पर मंत्री रेखा आर्य बालिका निकेतन तथा शिशु  निकेतन, केदारपुरम  से संस्थाओं के
अनाथ बच्चों के साथ बस में बैठकर विज्ञान धाम झाझरा पहुंची। विज्ञानधाम में भी मंत्री ने पौधरोपण किया। साथ ही उन्होंने बच्चों को उत्तराखंड की संस्कृति एवं हरेला के महत्व के बारे में जरूरी जानकारी दी।
इस खास मौके पर वैज्ञानिक रहस्यों से जुड़ी 3 डी फिल्म भी बच्चों को दिखाई गई। कार्यक्रम में  विभाग के सचिव हरि चंद्र सेमवाल सहित महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास के कई अधिकारी मौजूद थे।
1 Comment
  1. Kriti says

    Good

Leave a Reply