20 जुलाई तक बढ़ा उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू, डीएम को मिला अधिकार

देहरादून। राज्य में कोरोना के मामले में गिरावट जारी हैं, लेकिन सरकार किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतना चाहती है। इसको लेकर राज्य सरकार ने एक सप्ताह तक कोविड कर्फ़्यू बढ़ाने का निर्णय लिया है। जो कि 13 जुलाई से 20 जुलाई तक रहेगा।
कोरोना कर्फ्यू के दौरान सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक बाजार खुले रहेंगे। इसके अलावा एयरपोर्ट और हिल स्टेशन के लिए नियम बदले गये हैं। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना को देखते हुए प्रदेश में 20 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला लिया है। जिसके बाद प्रदेश में 20 जुलाई सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। हालांकि इस दौरान काफी रियायतें भी सरकार द्वारा दी गई हैं।

राजधानी में उत्तराखंड सरकार ने बढ़ा फैसला लिया है। पहले की तरह ग्रामीम इलाकों में डीएम को विषेश पावर दी गई है। कोरोना वैक्सीन के लिए जाने वालों को नहीं रोका जाएगा। शादी में 50 लोगों की इजाजत है और सभी के पास 72 घंटे पुरानी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए।शवयात्रा में भी 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई है। 18 वर्ष से ऊपर के विद्यार्थियों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कोचिंग सेंटर खुल सकती है। इस दौरान सामाजिक दूरी का पालन होना अनिवार्य है। सामाजिक कार्यक्रम व खेल गतिविधियां बंद रहेंगी। दूसरे राज्यों से आने वालों को 72 घंटे पुरानी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी। वही देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण होना भी अनिवार्य है

1 Comment
  1. Shivangi Singh says

    Rajya me Covid curfew badhane ka sarkar ka nirnay sahi.

Leave a Reply