बंगाल : बजट सत्र की शुरूआत में हंगामा ,राज्यपाल ने चार मिनट में समाप्त किया भाषण

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन भाजपा विधायकों ने हंगामा और नारेबाजी की। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस हंगामे की वजह से अपना औपचारिक भाषण चार मिनट में समाप्त कर दिया। राज्यपाल ने संबोधन करना शुरू किया तो विपक्षी भाजपा विधायकों ने सदन के बीचों बीच आकर नारेबाजी शुरू कर दी जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि इसमें पश्चिम बंगाल में मतगणना के बाद हुई हिंसा के संबंध में कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है।

राज्य में लगातार तीसरी बार बनी है तृणमूल की सरकार

राज्य में वर्ष 2011 से तृणमूल कांग्रेस की लगातार तीसरी बार सरकार बनी है। तृणमूल कांग्रेस के हालांकि 209 विधायकों ने बजट सत्र में भाग लिया जबकि भाजपा के 74 ही विधायक थे। भाजपा के दो विधायकों ने संसद सदस्यता लेने के विकल्प चुन कर अपनी विधानसभा सीट छोड दी थी। कृष्णानगर उत्तर से भाजपा विधायक मुकुल रॉय, जो तृणमूल में वापस लौट आए थे ,वह भाजपा विधायाकों के साथ विपक्ष में बैठे नजर आए।

भाजपा नेता अधिकारी पहले ही राज्य विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को दलबदल विरोधी कानून के तहत रॉय को निलंबित करने के लिए एक पत्र लिख चुके हैं। इससे पहले राज्यपाल ने विधानसभा परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल का स्वागत किया। उन्होंने राज्यपाल धनखड को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

Leave a Reply