याद किए गए पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत प्रकाश पन्त

देहरादून। पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत प्रकाश पन्त की पूण्यतिथि पर उनके देहरादून निवास पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों तथा भाजपा नेताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि देने पहुंचे भाजपा के पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री कैलाश पन्त ने स्व. प्रकाश पन्त की स्मृति में उनके द्वारा प्रदेशवासियों के हित में जुड़े कई कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वर्गीय प्रकाश पन्त जी सदैव प्रदेश के हितकारी फैसलों के लिए जाने जाते रहेंगे, उनके कार्यों से आज भी प्रदेशवासियों को लाभ मिल रहा है।

बार काउंसलिंग उत्तराखंड के सदस्य एडवोकेट चन्द्रशेखर तिवारी ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि स्वर्गीय प्रकाश पन्त जी का सरल स्वभाव ही उनके पहचान था, उनका व्यक्तित्व सदैव प्रेरणास्रोत रहेगा। उन्होंने इस अवसर पर सभी का अह्वान करते हुए उनकी स्मृति में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने की बात कही। पूर्व जनसंपर्क अधिकारी कपिल सामन्त ने पन्त जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका उद्देश्य सदैव पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाना था, ऐसे में हम सभी को उनसे प्रेरणा लेते हुए आम जनमानस के हित के लिए कार्य करने चाहिये।

इस दौरान श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में पूर्व कोषाध्यक्ष महानगर भाजपा पवन चौधरी , पूर्व सदस्य स्पेशल कमेटी बार काउंसलिंग के सदस्य अरूण उनियाल , पूर्व छात्र संघ पदाधिकारी राजीव चैहान , मनोज पटवाल, बबीता , फकीर सिंह आदि मौजूद रहे। इसके अलावा पूरे प्रदेश में कई स्थानों पर प्रकाश पंत जी को याद किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रकाश पंत जी हमेशा याद किए जाएंगे। उनकी प्लानिंग में कमजोर वर्ग शुरू से ही शामिल रहा। वे समग्र विकास चाहते थे और इस दिशा में उन्होंने कई उल्लेखनीय कार्य भी किए हैं।

Leave a Reply