फर्टिलाइजर केस : ईडी ने की एडी सिंह को गिरफ्तार

पटना। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम ने दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल के सांसद राज्यसभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह उर्फ एडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है उनकी गिरफ्तारी उर्वरक घोटाले के मामले में की गई है।

बताया जा रहा है कि सांसद एडी सिंह को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। यह मामला इफको और इंडिया पोटाश लिमिटेड (आईपीएल) से जुड़े एक कथित उर्वरक घोटाले से संबंधित है, जिसमें सीबीआई ने पिछले महीने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था।

कयों हुए गिरफ्तार?

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित उर्वरक घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और 685 करोड़ रुपए की रिश्वत के मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता और राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि एडी को प्रिवेंशन आफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) में दिल्ली के आवास से गिरफ्तार किया गया। सीबीआई 2007-14 के बीच इफको के प्रबंध निदेशक यू एस अवस्थी और इंडियन पोटाश लिमिटेड के प्रबंध निदेशक परविंदर सिंह गहलोत के प्रवासी भारतीय बेटों और अन्य द्वारा विदेशी आपूर्तिकतार्ओं से कथित तौर पर 685 करोड़ रुपए का अवैध कमीशन हासिल करने के मामले की जांच कर रहा है।

Leave a Reply