टीका बना प्रधानमंत्री के प्रचार का साधन : प्रियंका

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज कहा कि यह बड़ी विडंबना है कि दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत है। इसके बावजूद भारत में टीका आम लोगों की जिंदगी बचाने के बजाय प्रधानमंत्री के निजी प्रचार का साधन बन गया है।

सरकार ने टीके का इस्तेमाल अपनी छवि सुधारने के लिए किया :प्रियंका

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि सरकार ने टीके का इस्तेमाल अपनी छवि सुधारने के लिए किया है और उसने जबसे टीका उत्सव मनाया है उसके बाद से देश में टीकाकरण में 83 फीसदी की कमी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा, भारत अन्य देशों से वैक्सीन के दान पर निर्भर हो गया है और टीकाकरण के मामले में दुनिया के कमजोर देशों की कतार में शामिल हो गया है।

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि सरकार ने देश को वैक्सीन की कमी के दलदल में धकेल दिया है। वैक्सीन पर अब  मोदी की फोटो ही है बाकी सारी जिम्मेदारी राज्यों के ऊपर डाल दी गई है जबकि राज्य सरकारें केंद्र सरकार को वैक्सीन की कमी होने की सूचना भेज रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि सरकार जब वैक्सीनेशन के लिए पूरी योजना के साथ तैयार थी तो जनवरी में मात्र एक करोड़ 60 लाख वैक्सीनों का आर्डर क्यों दिया। इसी तरह से अपने लोगों को कम वैक्सीन लगाकर, ज्यादा वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?

Leave a Reply