80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन वाली ऑक्सीजन एक्सप्रेस असम पहुंची

गुवाहाटी: असम जाने वाली पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस 4 टैंकरों में 80 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ रविवार को सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे गुवाहाटी पहुंची।मुख्यमंत्री सरमा ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए मेडिकल ऑक्सीजन भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा किया है।

मुख्यमंत्री सरमा ने ट्वीट किया, यह हमारे आत्मविश्वास और हमारे ऑक्सीजन स्टॉक को महत्वपूर्ण समय में मजबूत करता है । सभी बाधाओं को पार करते हुए और नए समाधान ढूंढते हुए भारतीय रेलवे देश भर के विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंचाकर राहत पहुंचाने की अपनी यात्रा जारी रखे हुए है ।

अब तक भारतीय रेलवे ने देश भर के विभिन्न राज्यों में 936 से अधिक टैंकरों में 15284 मीट्रिक टन से अधिक एलएमओ वितरित किए हैं।रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा, इस रिलीज के समय तक 31 टैंकरों में 569 मीट्रिक टन से अधिक LMO के साथ 9 लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस चल रही हैं ।

कर्नाटक में ऑक्सीजन एक्सप्रेस द्वारा लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की डिलीवरी 1000 मीट्रिक टन को पार कर गई।ऑक्सीजन एक्सप्रेस प्रत्येक दिन 800 मीट्रिक टन से अधिक LMO देश के लिए अब वितरित किया गया है। भारतीय रेलवे का प्रयास है कि अनुरोध करने वाले राज्यों को यथासंभव कम से कम समय में एलएमओ दिया जाए ।

बयान में कहा गया है, “ऑक्सीजन एक्सप्रेस द्वारा ऑक्सीजन राहत उत्तराखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, हरियाणा, तेलंगाना, पंजाब, केरल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और असम जैसे 14 राज्यों तक पहुंची ।

Leave a Reply