पीपीई किट पहन कर मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बागेश्वर के दौरे पर है। तीरथ सिंह ने बागेश्वर जिला अस्पताल में कोविड केयर सेंटर का पीपीई किट पहन कर निरीक्षण किया और मरीजों का हालचाल जाना।मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार मरीजों की  हरसंभव मदद करेगी। रावत ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को सुविधाओं को दुरूस्त करने के निर्देश भी दिये।

सरकार कोरोना रोकथाम के लिये प्रतिबद्ध है

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना की रोकथाम के लिये प्रतिबद्ध है। यही कारण है कि संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी सरकार महामारी की रोकथाम के लिये आवश्यक सुविधाओं में बढ़ोतरी कर रही है।

गांवों में निगरानी समितियों को मजबूत किया जा रहा है। कोविड केयर सेंटर के निर्माण पर भी विचार किया जा रहा है। गांवों में संक्रमितों को निगरानी व जागरूकता के साथ चिकित्सा किट एवं दवाइयां उपलब्ध करायी जा रही हैं। यही नहीं सरकार चिकित्सकों एवं सहायक कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिये हरसंभव प्रयास कर रही है। नियमित व आउटसोर्स के माध्यम से भी कर्मचारियों की कमी को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश में जीवनरक्षक दवाइयों की कमी नहीं है।

Leave a Reply