Tauktae तूफान से 6 की मौत, गृहमंत्री अमित शाह ने की बैठक

नयी दिल्ली। अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान  की वजह से केरल, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में भारी बारिश और तूफान की आशंका है। इस तूफान की वजह अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 73 गांव प्रभावित हुए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवाती तूफान से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए  एजेंसियों की तैयारियों का आकलन करने के लिए, गुजरात, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों और दमन और दीव और दादरा नगर हवेली के प्रशासक के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

शाह ने कहा है कि तूफान में कारण कोरोना अस्पताल में बिजली की सप्लाई ना रुके इसपर ध्यान देने की जरूरत है और ऑक्सीजन सप्लाई का काम निर्वाध चलता रहे इसपर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

चक्रवात  से गोवा मेडिकल कॉलेज में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। जीएमसी में कोविड -19 रोगियों का इलाज करने वाले वार्ड वर्तमान में बैकअप बिजली आपूर्ति के साथ काम कर रहे हैं। तूफान के कारण क्षेत्र में कई पेड़ उखड़ गए हैं, जिससे 33 केवी लाइन प्रभावित हुई है। अस्पतालों में इलाज करा रहे और ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता वाले कोविड -19 रोगियों को ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति की आवश्यकता है।  गुजरात में  NDRF की टीमें तैनात की गई हैं। चक्रवात अभी गोवा के तट से टकराया है। वहां भारी बारिश हुई है और पेड़ गिरे हैं।

Leave a Reply