UP: संक्रमण के मामलों में आई कमी, वैक्‍सीन के लिये लोकल एड्रेस जरूरी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में संक्रमण के मामलो में कुछ कमी आई है।  पिछले 24 घंटों में 21,331 नए मामले सामने आए हैं।  वहीं 278 लोगों ने इस महामारी के आगे दम तोड़ दिया है। अब सक्रिय मामलों की संख्या 2,25,271 हो गई है। एक दिन में करीब 29,709 कोरोना संक्रमण से जंग जीत कर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं।

 रविवार को भी नए मामलों  आई थी कमी

राज्य में रविवार को 23,333 नए मामले सामने आए थे। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि 24 अप्रैल को राज्य में कोविड-19 के 38 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। उसके बाद से प्रदेश में नए मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है। प्रवक्ता ने सरकार द्वारा जारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि 30 अप्रैल को प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या करीब तीन लाख 10 हजार थी जो अब घटकर दो लाख 33 हजार हो गई है यानी पिछले 9 दिन में इस संख्या में करीब 77,000 की कमी आई है।

यूपी के निवासियों के लिए वैक्‍सीनेशन के लिए स्लॉट बुकिंग की सुविधा

सरकार ने कहा कि प्रदेश में उन्हीं लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन लग पाएगी, जिनके पास यहां का एड्रेस प्रूफ है। यह ऑर्डर एनसीआर क्षेत्र के लिए भी है।  बता दें, राज्य की सभी सरकारी बेवसाइट्स जिनमें कोरोना का टीकाकरण के लिए बुकिंग की सुविधा दी गई है। उन सभी वेबसाइट्स में सिर्फ यूपी के निवासियों के लिए वैक्‍सीनेशन के लिए स्लॉट बुकिंग की सुविधा दी गई है। वैक्सीनेशन के लिए आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड और वोटर कार्ड आदि जैसे एड्रेस प्रूफ होना जरूरी है।

Leave a Reply