ऑक्सीजन की कमी से कर्नाटक में 24 लोगों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग

कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में चिकित्सीय ऑक्सीजन की कथित तौर पर कमी होने से 24 लोगों की मौत हो गयी।  चामराजनगर के उपायुक्त रवि ने कहा कि इनमें से 23 मरीजों की मौत सरकारी अस्पतालों में हुई जबकि एक अन्य मरीज ने निजी अस्पताल में दम तोड़ा।

डा. रवि ने कहा कि जिन मरीजों की मौत हुई वे सभी वेंटिलेटर पर थे। उन्होंने कहा कि इन मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई हों यह जरूरी नहीं हैं।चामराजनगर में कोरोना रोगियों की मौत के कारण यहां पास के क्षेत्रों के लोगों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर दहशत फैल गई है। उन्होंने कहा कि रविवार से सोमवार की सुबह तक 24कोरोना रोगियों की मौत हुई है। हम यह नहीं कह सकते कि सभी की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए

कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बी एस येदियुरप्पा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, येदियुरप्पा सरकार की लापरवाही के कारण हत्या हुई है।  स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि राज्य की सरकार सिर्फ प्रचार में व्यस्त है और किसी तरह की जिम्मेदारी नहीं ले रही है। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्री हालात को संभालने में सक्षम नहीं हैं।

Leave a Reply