बंगाल में दीदी ने लगाई जीत की हैट्रिक, कई नेताओं ने दी बधाई

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाई है। दीदी लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। इस वक्त नंदीग्राम से बड़ी खबर सामने आ रही है।  सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को हरा दिया है। इस सीट पर जबर्दस्त कांटे की टक्कर देखने को मिली। चुनाव आयोग के अनुसार 292 में से छह सीटों के नतीजे आ गए हैं। इस वक्त तृणमूल कांग्रेस 208 सीटों पर आगे चल रही है।

वहीं 5 सीटों पर वह जीत गई है। भाजपा 76 सीटों पर आगे चल रही है। एक पर उसे जीत मिली है।

दीदी ने कहा मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं।

ममता ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना पर नियंत्रण पहली प्राथमिकता है। सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करें। ममता ने कहा कि यह बंगाल की जीत है। बंगाल के लोगों की जीत है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने बड़ी जीत की है। 292 विधानसभा सीटों में टीएमसी 200 से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि भाजपा 80 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस+लेफ्ट के गठबंधन 2 सीटों पर ही बढ़त बनाए हुए हैं। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौर में भाजपा ने बंगाल में ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर चुनाव प्रचार किया था।

 रक्षा मंत्री राजनाथ ने ममता को दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ  ने रविवार को पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बधाई दी। श्री सिंह ने अपने ट्विटर पर कहा, ‘पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी को बधाई, ममता दीदी और उनकी पार्टी को राज्य विधानसभा चुनावों में शानदार विजय पर बधाई। उनके अगले कार्यकाल के लिए बधाई।

गौरतलब है कि राज्य की 295 विधानसभा सीटों पर सुश्री बनर्जी की पार्टी दो तिहाई बहुमत की तरफ बढ़ रही है और 212 सीटों पर बढ़त बनाए है। इस बीच, भाजपा के प्रवक्ता अमित मालवीय ने अभी भी जीत को नहीं स्वीकार है और यह कहा है,‘‘आइए 15 वें दौर की मतगणना के अंतिम समय की प्रतीक्षा करें।

केजरीवाल ने ममता को दी शानदार जीत की बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री  केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता को शानदार जीत की बधाई दी। श्री केजरीवाल ने ट्वीट की श्रंखला में कहा,‘‘ ममता बनर्जी दीदी को शानदार विजय पर बधाई, क्या लड़ाई है, पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई।

 

Leave a Reply