पीएम की बैठक में केजरीवाल ने किया प्रोटोकॉल का उल्लंघन, हाथ जोड़कर मांगी माफी

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के कारण बेकाबू होते हालात, चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था और दर-दर भटकते मरीजों को लेकर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहम बैठकों की । पीएम मोदी ने सबसे पहले अधिकारियों के साथ देश की स्थिति पर चर्चा की और ताजा हाल को जाना।

मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यों को पूरे सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही, कहा कि यदि हम ‘एक राष्ट्र’ के रूप में काम करेंगे तो संसाधनों का कोई अभाव नहीं होगा।कोविड-19 की ताजा लहर में सबसे अधिक प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर के दौरान संयुक्त प्रयासों और संयुक्त रणनीति से भारत ने संक्रमण से सफलता पाई थी। इसी सिद्धांत पर काम करते हुए ताजा लहर से भी मुकाबला किया जा सकता है।

 केजरीवाल के व्यवहार से नाराज हुए प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीटिंग के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के व्यवहार से खासे नाराज हैं। उन्होंने मीटिंग के दौरान ही केजरीवाल के लिए कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से कहा कि आपने एक बहुत महत्वपूर्ण प्रॉटोकॉल तोड़ा है। ऐसे निजी बातचीत का कभी प्रचार-प्रसार नहीं किया जाता है। पीएम की इस फटकार से सीएम सकते में आ गए और उन्होंने हाथ जोड़ लिया।

केजरीवाल जब आगे बोल रहे थे तो पीएम मोदी ने उन्हें टोकते हुए कहा, यह हमारी जो परंपरा है, हमारा जो प्रोटोकॉल है यह उसके बहुत खिलाफ हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री ऐसी इनहाउस मीटिंग को लाइव टेलिकास्ट करे। यह उचित नहीं है। हमें हमेशा से संयम का पालन करना चाहिए। इस पर केजरीवाल ने माना की उनसे गलती हो गई है। उन्होंने पीएम से कहा, ठीक है सर इसका ध्यान रखेंगे आगे से। अगर सर मेरी तरफ से कोई गुस्ताखी हुई है, मैंने कुछ कठोर बोल दिया, या मेरे आचरण में कोई गलती है, तो उसके लिए मैं माफी चाहता हूं।

ऑक्सीजन प्लांट को  सेना को सौंप देना चाहिएः केजरीवाल

मीटिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी काफी ज्यादा है, सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को  कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए ताकि सभी राज्यों को ऑक्सीजन तुरंत मिल पाए ’ अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह सीएम होकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं ।
अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन मिलनी चाहिए, जबकि ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा दिल्ली में भी शुरू होनी चाहिए ’ अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश में वैक्सीन सभी को एक ही दाम पर मिलनी चाहिए, केंद्र-राज्य को अलग-अलग दाम में वैक्सीन नहीं मिलनी चाहिए ।

 

Leave a Reply