खुद को संविधान से ऊपर समझती हैं  दीदी, बंगाल में हर तरफ माफिया राज  : प्रधानमंत्री 

कोलकाता : प्रधानमंत्री मोदी बंगाल के आसनसोल में रैली कर रहे हैं जहां पीएम मोदी ने ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने ममता बनर्जी की सरकार पर विकास रोकने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा,बंगाल को विकास रोकने वाली नहीं, डबल इंजन की सरकार चाहिए। बंगाल की बीजेपी सरकार, आपका लाभ कराने वाली हर उस योजना को लागू करेगी, जिन्हें दीदी की सरकार ने रोका हुआ है। प्रधानमंत्री ने टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी परजमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि चार दौर का मतदान, टीएमसी खंड-खंड हो गई। बाकी चार दौर का मतदान, दीदी-भाइपो का पत्ता साफ. पांचवें चरण के मतदान में भी कमल के फूल पर बटन दबाकर बीजेपी ) की सरकार बनाने के लिए भारी संख्या में मतदान हो रहा है। रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया। जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं। मोदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं। केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने अहंकार में दीदी इतनी बड़ी हो गई हैं कि हर कोई उन्हें अपने आगे छोटा दिखता है। मोदी ने कहा, ‘केंद्र सरकार ने अनेक बार अनेक विषयों पर बात करने के लिए बैठकें बुलाई हैं, लेकिन दीदी कोई न कोई कारण बताकर इन बैठकों में नहीं आतीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना पर पिछली दो बैठकों में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल में बाकी मुख्यमंत्री आए, लेकिन दीदी नहीं आईं।

मां गंगा की सफाई के लिए देश में इतना बड़ा अभियान शुरु हुआ लेकिन दीदी उससे संबंधित बैठक में भी नहीं आईं।पीएम मोदी ने रैली में ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि अपने अहंकार में दीदी इतनी बड़ी हो गई हैं कि हर कोई उन्हें अपने आगे छोटा दिखता है। केंद्र सरकार ने अनेक बार अनेक विषयों पर बात करने के लिए बैठकें बुलाई हैं, लेकिन दीदी कोई न कोई कारण बताकर इन बैठकों में नहीं आतीं।

पीएम मोदी ने ममत बनर्जी पर केंद्र सरकार की योजनाओं से जनता को, किसानों वंचित रखने के आरोप लगाए। पीएम ने कहा, “केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं। केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा।

Leave a Reply