कोरोना संक्रमण को लेकर रांची DC ने की विभिन्न कोषांगों की समीक्षा

कोषांगों के साथ समन्वय स्थापित कर करें काम

दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने पर दुकान/प्रतिष्ठानों पर होगी सख्ती
रांचीः  राज्य में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए जिला स्तर पर गठित विभिन्न कोषांगों की उपायुक्त रांची  छवि रंजन द्वारा समीक्षा की गयी। समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में आयोेजित बैठक में विभिन्न कोषांगों के वरीय प्रभारी एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने विभिन्न विभागों के द्वारा अब तक किये गये कार्य, कार्य निष्पादन में समस्या और विभागों के बीच समन्वय को लेकर पूरी जानकारी

ली।

पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश

टेस्ंटिंग, काॅन्टैक्ट टेªसिंग, वैक्सीनेशन, डेड बाॅडी डिस्पोजल, होम आइसोलेशन, आईईसी सेल इत्यादि की उपायुक्त द्वारा विस्तार से समीक्षा की गयी। टेस्टिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने जांच के लिए बनाये गये टीम और जांच केन्द्र को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

काॅन्टैक्ट टेªसिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित सेल के वरीय प्रभारी को संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये लोगों की जांच सुनिश्चित करवाने का निदेश दिया।प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाये जाने को लेकर उपायुक्त श्री छवि रंजन ने उप विकास आयुक्त को निदेश दिये।

डेड बाॅडी सेल समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सेल के वरीय प्रभारी से पूरी जानकारी लेते हुए कहा कि पूरी सावधानी और सर्तकता के साथ डेड बाॅडी का डिस्पोजल करायें।कोविड-19 के गाइडलान का उल्लंघन करने पर दुकानों और प्रतिष्ठानों पर उपायुक्त ने नियम संगत कार्रवाई करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि अगर किसी दुकान/प्रतिष्ठान द्वारा कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया जाता है तो नियमानुसार 48 घंटे के लिए सील करें।

Leave a Reply